scriptमुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरवाने के लिए कटवा दी किसान की फसल, अप्रैल में बेटी की शादी | farmer's crops cut before time for yogi adityanath helipad in mathura | Patrika News
मथुरा

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरवाने के लिए कटवा दी किसान की फसल, अप्रैल में बेटी की शादी

लीज पर खेत लेकर खेती करता है किसान, आमदनी का नहीं है कोई अन्य जरिया।

मथुराFeb 19, 2018 / 04:31 pm

suchita mishra

 yogi adityanath

yogi adityanath

मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बरसाना आने को लेकर भले ही स्थानीय लोग खुश नजर आ रहे हों, लेकिन यहां रहने वाला एक किसान मुख्यमंत्री के आगमन से बेहद परेशान है। कारण है कि उसे अपने खेत में खड़ी गेहूं की फसल समय से पहले ही कटवानी पड़ रही है क्योंकि उसके खेत में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड बनाया जा रहा है। मेहनत से तैयार की गई फसल बर्बाद खराब होते देख किसान काफी दुखी है।
लीज पर जमीन लेकर खेती कर रहा किसान
किसान नरेंद्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि वो बरसाना का रहने वाला है। उसने पांच एकड़ जमीन 60 हजार रुपए में लीज पर ले रखी है जिस पर वो खेती कर रहा था। किसान के पास खेती के अतिरिक्त आमदनी का अन्य कोई जरिया नहीं है। लेकिन 24 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरसाना आ रहे हैं । उनके हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए नरेंद्र के खेत का इस्तेमाल किया जा रहा है। अपनी मेहनत को आंखों के सामने बर्बाद होता देख किसान बेहद चिंतित है।
अप्रैल में है किसान की बेटी की शादी
किसान नरेंद्र ने बताया कि अप्रैल में उसकी बेटी की शादी है। खेती के अतिरिक्त उसके पास आमदनी का अन्य कोई जरिया नहीं है। प्रशासन ने उसे फसल काटने के बदले कोई मुआवजा भी नहीं दिया है। किसान का कहना है कि जब उसने प्रशासनिक अधिकारियों से मुआवजे की बात कही तो उन्होंने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।
होली के कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं मुख्यमंत्री
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के कार्यक्रम में शामिल होने बरसाना आ रहे हैं। 24 फरवरी को वे बरसाना स्थित श्रीराधा बिहारी इंटर कालेज के मैदान पर सभा को सम्बोधित करेंगे। हेलीपैड बनाने के लिए कॉलेज ग्राउंड के बराबर वाला खेत सुनिश्चित किया गया है जिसमें किसान नरेंद्र ने फसल तैयार की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो