scriptIndependence Day: कान्हा की नगरी में अलर्ट पर पुलिस, प्रमुख मंदिरों पर फोर्स का सख्त पेहरा | high security at famous temples on independence day 2021 | Patrika News
मथुरा

Independence Day: कान्हा की नगरी में अलर्ट पर पुलिस, प्रमुख मंदिरों पर फोर्स का सख्त पेहरा

देशभर में मनाया जा रहा 75वां स्वतंत्रता दिवस। जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात। रेलवे स्टेशनों पर भी फोर्स का सख्त पेहरा।

मथुराAug 15, 2021 / 09:00 am

Rahul Chauhan

5ea3e414-3c6c-4c55-8c1a-b923829f27a1.jpg
मथुरा। कान्हा की नगरी में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) के चलते अलर्ट जारी है। मथुरा और वृंदावन के प्रमुख मंदिरों (Security) की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। वहीं रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों की सघन चेकिंग की जा रही है। पुलिस और खुफिया तंत्र शहर में पैनी नजर बनाए हुए हैं। दरअसल, देशभर में 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके चलते मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान के साथ-साथ भगवान बांके बिहारी और द्वारकाधीश मंदिर के अलावा प्रमुख मंदिरों पर सुरक्षा पहरा बढ़ा दिया गया है। मंदिरों में प्रवेश से पूर्व श्रद्धालुओं की सघन चेकिंग की जा रही है। सघन चेकिंग के बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिरों में प्रवेश दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Independence Day 2021: सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, विधानभवन में फहराएंगे तिरंगा

भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि और भगवान बांके बिहारी मंदिर को संवेदनशील स्थान मानते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जानकारी देते हुए एसपी सुरक्षा ने बताया कि भगवान श्री कृष्ण जन्म स्थान पर सुरक्षा का पहरा खड़ा कर दिया गया है। मंदिर में प्रवेश से पूर्व श्रद्धालुओं को सघन चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जन्म स्थान पर 3 शिफ्टों में तकरीबन ढाई हजार सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और चप्पे-चप्पे पर उनकी नजर बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

Happy Independence Day 2021 Wishes and Quotes: दोस्तों को 15 अगस्त की बधाई देने के लिये ये हैं लेटेस्ट कोट्स और मैसेजेस

उन्होंने बताया कि आसपास के धर्मशाला, होटल और गेस्ट हाउसों पर चेकिंग अभियान चलाया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से सभी लोगों की आइडेंटी चेक की जा रही है। एसपी सुरक्षा का कहना है कि भगवान श्री कृष्ण की जन्मस्थली पर सुरक्षा व्यवस्था में सिविल पुलिस, पीएससी की 2 कंपनी, एलआईयू, बीडीएस की टीम, डॉग स्क्वायड के अलावा सीआरपीएफ की कई कंपनियां तैनात हैं। वहीं उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले जगहों पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है।

Home / Mathura / Independence Day: कान्हा की नगरी में अलर्ट पर पुलिस, प्रमुख मंदिरों पर फोर्स का सख्त पेहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो