scriptद्वारिकाधीश मंदिर में रसिया गायन, होली की मस्ती में सराबोर दिखे भक्त, देखें वीडियो | Holi 2020 Celebration in Dwarikadhish Temple | Patrika News
मथुरा

द्वारिकाधीश मंदिर में रसिया गायन, होली की मस्ती में सराबोर दिखे भक्त, देखें वीडियो

रसिया गायन के साथ-साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं पर अबीर गुलाल भी उड़ाया जाता है।

मथुराFeb 26, 2020 / 08:49 pm

अमित शर्मा

द्वारिकाधीश मंदिर में रसिया गायन, होली की मस्ती में सराबोर दिखे भक्त, देखें वीडियो

द्वारिकाधीश मंदिर में रसिया गायन, होली की मस्ती में सराबोर दिखे भक्त, देखें वीडियो

मथुरा। ब्रज में होली का एक अनोखा अंदाज है और यहां की जो होली विश्व प्रसिद्ध मानी जाती है। भगवान द्वारिकाधीश मंदिर में चतुर्वेदी समाज के लोग बसंत पंचमी से ही रसिया गायन करते हैं। रसिया गायन के साथ-साथ यहां आने वाले श्रद्धालुओं पर अबीर गुलाल भी उड़ाया जाता है।
यह भी पढ़ें

पल भर में मातम में बदला खुशी का जश्न, SSB जवान की मौत

जमकर उड़ा अबीर गुलाल

ब्रज में बसंत पंचमी से ही होली का आगाज हो जाता है। ब्रज के प्रमुख मंदिरों में आने वाले श्रद्धालुओं पर अबीर गुलाल उड़ाया जा रहा है और समाज गायन के तहत यहां की परंपरा का निर्वहन भी लोग कर रहे हैं। भगवान द्वारिकाधीश मंदिर में आने वाले लोगों पर भी मंदिर के सेवारत पुजारी प्रसाद रूपी गुलाल की वर्षा करते हैं और यहां भगवान के साथ होली खेलने की नोखी परंपरा भक्त और भगवान के बीच में इस बार भी बदस्तूर जारी है। समाज गायन हो रहा है।
यह भी पढ़ें

रातोंरात ‘स्मार्ट’ हुई ताजनगरी ट्रम्प के जाते ही फिर से हुई बदहाल

सिंगापुर से अपने परिवार के साथ आईं साक्षी अग्रवाल ने बताया कि यहां हम पहली बार आए हैं और यहां आकर ब्रज की होली की जो अनुभूति है उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। यहां आकर बड़ा आनंद आया और भगवान द्वारिकाधीश से यही कामना है कि वह हर वर्ष इसी तरह हमें होली के पावन पर्व पर बुलाते रहें।

Home / Mathura / द्वारिकाधीश मंदिर में रसिया गायन, होली की मस्ती में सराबोर दिखे भक्त, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो