scriptकुशीनगर हादसा: 3100 दीपदान कर बच्चों को दी श्रद्धांजलि | Kushinagar School Van Accident paid tribute to children by 3100 lamp | Patrika News
मथुरा

कुशीनगर हादसा: 3100 दीपदान कर बच्चों को दी श्रद्धांजलि

कुशीनगर हादसे में मृत बच्चों की आत्म शांति के लिए धर्मनगरी में दीप दान किया गया।

मथुराApr 27, 2018 / 12:32 pm

अमित शर्मा

Kushinagar Accident
मथुरा। गुरुवार सुबह कुशीनगर में डिवाइन पब्लिक स्कूल की ओवरलोड वैन ड्राइवर की लापरवाही से गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) से जा टकराई। इसके चलते दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में मृत बच्चों की आत्म शांति के लिए धर्मनगरी में दीप दान किया गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO बेटी को बचाने पहुंची महिला के पुलिसकर्मियों ने फाड़े कपड़े, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस तरह की घटनाओं की न हो पुनरावृत्ति
मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय ड्राइवर की लापरवाही से 13 मासूम बच्चों की मौत हो गई। ड्राइवर सहित आधा दर्जन से अधिक बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ड्राइवर ईयरफोन लगाकर मोबाइल पर बात कर रहा था इसके चलते उसे ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी और हादसा हो गया। कुशीनगर में ट्रेन तथा स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत से हर कोई दुखी है। जनपद वासियों ने गहरा दुख प्रकट किया है। गोवर्धन में मृत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए 3100 दीपक जलाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की और ईश्वर सेे कामना की, इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।
यह भी पढ़ें

ट्यूशन नहीं पढ़ा तो एग्जाम में कर दिया फेल, डिप्रेशन में आए छात्र ने काटी हाथ की नस

3100 दीपदान किए

कृष्ण्ण कुंड और राधा कुंड पर दीपदान करने आए रूप किशोर अग्रवाल ने कहा कि कुशीनगर में जो दर्दनाक हादसा हुआ है उसके बाद पूरा देश व्यथित है। आज हमने कृष्ण कुंड और राधा कुंड पर 3100 दीपदान किए हैं और ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। हम यह चाहते हैं कि जो स्कूल संचालक हैं वह नियमों को ताक पर रखकर स्कूल न चलाएं। रुपयों के लालच में मासूमों की जान जोखिम में न डालें। हम इस दीपदान के जरिए उन स्कूल वालों को एक संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने देश में छोटी-छोटी बच्चियों के साथ रेप जैसी घृणित घटनाओं पर अंकुश लगाने की भी अपील की।

Home / Mathura / कुशीनगर हादसा: 3100 दीपदान कर बच्चों को दी श्रद्धांजलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो