scriptबिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ‘प्रवशे द्वार’ बना मथुरा | Mathura becomes gateway of liquor smuggling for Bihar Eastern UP | Patrika News
मथुरा

बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ‘प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

-थाना कोसीकला पुलिस ने एनएच टू से बरामद की 25 लाख की शराब-थाना मांट पुलिस ने एक्सप्रेस वे से एक दिन पहले पकडी थी दस लाख की शराब

मथुराNov 12, 2019 / 08:36 pm

अमित शर्मा

बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ‘प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ‘प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

मथुरा। एनएच टू और यमुना एक्सप्रेस वे शराब तस्करों के लिए तस्करी का सुरक्षित गलियारा बन गया है। पुलिस चैकिंग के दौरान एक के बाद एक बड़ी कार्यवाही रही है। लाखों की शराब जब्त की जा रही है लेकिन शराब तस्करी का धंधा है कि मंदा नहीं पड़ रहा है। यहां से शराब के जितने भी बड़े जखीरे बरामद हुए हैं। उनके साथ पकड़े गये अभियुक्तों ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि वह हरियाणा और पंजाब से सस्ती शराब खरीद कर इसे पूर्व यूपी और बिहार में खफाने के लिए ले जाते हैं। इसके लिए एनएच टू और यमुना एक्सप्रेस वे को चुना जाता है। इन दोनों मार्गों पर जब निगरानी बढ़ा दी जाती है तो कुछ वैकल्पिक मार्गों का भी तस्कर चुनाव करते हैं। एक तरह से मथुरा हरियणा और पंजाब में बैठे बड़े शराब माफिया के लिए प्रवेश द्वार की तरह काम कर रहा है।
यह भी पढ़ें

मायावती की कार्रवाई से बसपा में खलबली, ये है नाराजगी की बड़ी वजह

थाना कोसीकलां पुलिस ने एनएच टू से चैकिंग के दौरान पांच अभियुक्तांे को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 470 पेटी अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का, दो डम्फर हाईवा व एक कार नैक्शन बरामद की गई है। बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गई है। एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि चैकिंग अभियान के दौरान चैकी गोपाल बाग के सामने बैरियर लगाकर कोसीकला पुलिस चैकिंग कर रही थी इसी दौरान पहले डम्फर हाईवा 235 पेटी बरामद की गईं। इसके पीछे चल रहे दूसरे डम्फर से 205 पेटी शराब बरामद की गई। एक कार से 30 पेटी शराब बरामद हुई है। दोनों डम्फरों के अलावा कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से चार महंगे मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। इन फोनों के काल डिटेल से पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिलने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

शराबी की हरकत ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को दौड़या, धार्मिक स्थल की प्रतिमा तोड़ी

गिरफ्तार अभियुक्त
-सुमित पुत्र सुरेश कुमार निवासी निडाना थाना बहू जिला रोहतक हरियाणा
-परमजीत पुत्र जगवीर निवासी डीगल थाना बेरी जिला झज्जर हरियाणा
-प्रेम पुत्र चन्द्र प्रसाद निवासी गोला गाव थाना छावला जिला नजफगढ नई दिल्ली
-रवि पुत्र राजवीर निवासी मुडेसरा थाना भिवानीखेडा जिला रोहतक हरियाणा
-मंगली पुत्र राजेन्द्र निवासी रिटोली थाना सदर रोहतक हरियाणा
यह भी पढ़ें

Yamuna Expressway पर चलती कार में लगी आग, जिंदा जला ड्राइवर

वर्जन
पकड़े गये अभियुक्तों ने बताया है कि हरियाणा से अवैध शराब लेकर बिहार व पूर्वी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते हैं। बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रूपए है।
आदित्य कुमार शुक्ला, एसपी देहात

Home / Mathura / बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ‘प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो