scriptमथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने फहराया परचम | Surabhi Singh Parihar secured first position in DRDO Innovation Contes | Patrika News
मथुरा

मथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने फहराया परचम

– सुरभि सिंह परिहार ने डीआरडीओ (डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन) इनोवेशन कॉन्टेस्ट में एरिया हेमोस्टेटिक एजेंट के लिए व्यक्तिगत श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त कर परिवार का नाम रोशन किया है।

मथुराOct 20, 2019 / 08:17 pm

अमित शर्मा

मथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने फहराया परचम

मथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने फहराया परचम

मथुरा। मथुरा की बेटी सुरभि परिहार ने राष्ट्रीय पटल पर मथुरा का नाम रोशन किया है। सुरभि परिहार ने डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के इनोवेशन कॉन्टेस्ट में एरिया हेमोस्टेटिक एजेंट के लिए व्यक्तिगत श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त कर ब्रज को यह गौरव दिलाया।
यह भी पढ़ें

15 वर्ष की किशोरी के साथ चाचा ने किया दुष्कर्म

जाट आरक्षण के लिए लम्बे समय तक संघर्ष करने वाले और वर्तमान में भाजपा नेता एचपी सिंह परिहार की पत्रवधु सुरभि परिहार मथुरा के नगला अक्खा की बेटी हैं। सुरभि सिंह परिहार ने डीआरडीओ (डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन) इनोवेशन कॉन्टेस्ट में एरिया हेमोस्टेटिक एजेंट के लिए व्यक्तिगत श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त कर परिवार का नाम रोशन किया है। सुरभि डीआरडीओ में साइंटिस्ट हैं। जिन्होंने मेडिसिन रिसर्च में प्रथम स्थान बनाया है। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुरभि चैधरी को सम्मान समारोह में पुरस्कार प्रदान किया। सुरभि सिंह को यह सम्मान स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देना था, लेकिन चुनावी व्यस्तता के चलते ऐसा नहीं हो सका। इस पुरस्कार समारोह में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल, तीनों सेनाओं के प्रमुख आरकेएस भदौरिया (वायु सेना प्रमुख), जनरल बिपिन रावत (थल सेना प्रमुख) तथा एडमिरल करमबीर सिंह (जल सेना प्रमुख) सहित डीआरडीओ के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें

इगलास विधानसभा उपचुनाव: पोलिंग पार्टियां रवाना, विधानसभा क्षेत्र की सीमा सील

सुरभि परिहार की इस सफलता पर उनके ससुर भाजपा नेता व जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचपी सिंह परिहार ने शुभकामनाएं दी हैं। मथुरा जनपद के गांव नगला अक्खा के प्रोफेसर चैधरी नवाब सिंह की पुत्री सुरभि सिंह की इस कामयाबी से नगला अक्खा में भी ज्रश्न का माहौल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो