scriptमऊ में प्रकाश में आया धर्मांतरण का मामला, लिखित शिकायत पर पुलिस लेगी एक्शन | Religion changing in mau Up police will Action after writte notice | Patrika News
मऊ

मऊ में प्रकाश में आया धर्मांतरण का मामला, लिखित शिकायत पर पुलिस लेगी एक्शन

पुलिस इस मामले को बता रही है अफवाह

मऊNov 06, 2018 / 01:30 pm

sarveshwari Mishra

Religion Change

Religion Change

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के चिरैयाकोट थानान्तर्गत ग्राम चन्द्रावती में जिला विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं कि शिकायत पर पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। हिरासत में लिया गये युवक की गांव के रहने वाले वशिष्ठ राज पुत्र कुवर राज 32 वर्ष ग्राम खुरहट थाना रानीपुर के रुप में पहचान हुई। तलाशी में उसके पास से इसाई धर्म कि कुछ पुस्तकें भी बरामद होने की जानकारी मिली है। हालांकि इस सम्बंध मे कोइ लिखित तहरीर न मिलने के चलते प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी। पुलिस प्रकरण कि जांच करने में लगी हुई है। इस वाकए की जानकारी होने के बाद यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।
जानकारी के मुताबिक जिला विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को टेलिफोनिक सूचना देकर शिकायत कि थी कि चन्द्रावती गांव में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया और गांव में डायल 100 की पुलिस ने पहुंचकर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।
उधर हिरासत में लिए गए युवक का कहना है कि आरोप गलत है। एक बार वह बीमार था और उस दौरान मऊ स्थित चर्च में जाकर ठीक हो गया। इसके चलते उसकी प्रभु ईशा में आस्था बन गई है। रविवार को वह चन्द्रावती में अपने रिश्तेदार जितेंद्र पुत्र दल्लु राजभर के घर आया था। उस दौरान एक पीड़िता आपने बीमार पुत्र को लेकर गई, जिसके स्वस्थ्य के लिये वह अपने गॉड से प्रेयर कर रहा था। इसी दौरान पुलिस पकड़कर थाने ले आयी।
मामला धर्मांतरण से जुड़ा होने के चलते पुलिस सक्रीय हो गयी। हालांकि इस मामले में पुलिस के आलाधिकारी किसी भी जानकारी की बात नहीं बताया। अधिकरियों का कहना है कि इस तरह का अगर कोई भी मामला प्रकाश में आता है और लिखित शिकायत मिलती है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
By – Vijay Mishra
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो