scriptगांव को बना दिया पिकनिक स्पॉट, प्रधान जी की हो रही वाह वाह | village has been turned into a picnic spot, Pradhan ji is getting wowe | Patrika News
मऊ

गांव को बना दिया पिकनिक स्पॉट, प्रधान जी की हो रही वाह वाह

Mau News: ग्राम अमित अन्नौजिया ने गांव में विकास कार्यों की ऐसी गंगा बहाई है कि सभी लोग उनकी तारीफ कर रहे। गांव के बाहर बना पक्का तालब जहां आकर्षण का केंद्र बना हुआ है वहीं मुहल्ले के गली गली इंटरलाकिंग रास्ते और पक्की नालियां देख सभी बोल रहें गांव में काम शहर जैसा हुआ है।
 

मऊDec 25, 2023 / 09:41 pm

Abhishek Singh

amitpradhan.jpg

प्रधान ने बदली गांव की तस्वीर

दिल में अगर जज्बा हो तो असंभव कार्य भी संभव हो जाता है। कुछ इसी तरह का कार्य किया है मऊ जिले के रानीपुर ब्लॉक के ब्राह्मणपुरा उत्तरी गांव के ग्राम प्रधान अमित कन्नौजिया ने। अमित ने गांव में विकास कार्यों की ऐसी गंगा बहाई है कि सभी लोग उनकी तारीफ कर रहे। गांव के बाहर बना पक्का तालब जहां आकर्षण का केंद्र बना हुआ है वहीं मुहल्ले के गली गली इंटरलाकिंग रास्ते और पक्की नालियां देख सभी बोल रहें गांव में काम शहर जैसा हुआ है।
शहर की तर्ज पर विकसित किया गांव

ग्राम प्रधान अमित कन्नौजिया ने बताया कि बचपन से ही उनका सपना था कि वो अपने गांव को शहर की तर्ज पर विकसित करें। इसी सपने को साकार करने के लिए अमित ने ग्राम प्रधानी का चुनाव लड़ा। अपनी मेहनत और लगन से उन्होंने गांव की तस्वीर बदल दी है। अमृत सरोवर योजना के तहत उन्होंने गांव के तालाब का कायाकल्प कर दिया। तालाब के चारों ओर पक्की सीढ़ियां तो वहीं पशुओं को पानी पीने के लिए रैंप। गांव के लोगों के लिए तालाब के किनारे टहलने के लिए पक्के चबूतरे का निर्माण। सुंदर और स्वच्छ तालाब होने से दूसरे गांव के लोग भी सुबह शाम पोखरे पर टहलने आते हैं साथ ही दोपहर रास्ते से गुजरने वाले राहगीर भी आराम करते हैं
इसके अलावा उन्होंने गांव की कच्ची सड़कों को पूरी तरह पक्का बना दिया तो वहीं अपने कार्य से गांव के प्राथमिक विद्यालय की तस्वीर बदल का रख दी। गांव की प्राथमिक पाठशाला और आंगनवाड़ी केंद्र अब पूरी तरह चमक रहे हैं,दीवारों पर भी टीचिंग लर्निंग मैटेरियल पेंट किए हुए हैं। पूरा गांव पक्की नालियों से आच्छादित हो गया है। कहने में ये गुरेज नहीं कि गांवों में शहरी सुविधाएं आ गईं हैं।
rasta.jpeg
गांव के लोग बोले प्रधान हो तो ऐसा ही

ब्राह्मणपुरा गांव के लोग भी अपने ग्राम प्रधान से काफी खुश हैं और उनकी जम के तारीफ कर रहे। ग्रामीणों का कहना है कि अमित दूसरी बार प्रधान बने हैं, तीसरे कार्यकाल के लिए भी हम इन्हीं को चुनेंगे। इन्होंने गांव के सभी वृद्ध लोगों के पेंशन लगवा दी है। हमारे गांव में सभी के घर नल से पानी आता है इसके लिए प्रधान ने पंप लगवाया है। दूसरे गांव के लोग भी कहते हैं काश हमारे गांव में भी आपके गांव जैसा प्रधान होता तो विकास होता।
मऊ से अभिषेक सिंह की रिपोर्ट

talab.jpeg
talabs.jpeg

Hindi News/ Mau / गांव को बना दिया पिकनिक स्पॉट, प्रधान जी की हो रही वाह वाह

ट्रेंडिंग वीडियो