scriptबदलते मौसम में डेंगू के मिले 15 नए मरीज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक गिरफ्त में | 15 new dengue patients found in changing weather | Patrika News
मेरठ

बदलते मौसम में डेंगू के मिले 15 नए मरीज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक गिरफ्त में

Highlights

डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 157 तक पहुंची
आसपास के जनपदों के मरीज भी ले रहे उपचार
मेरठ जनपद के अभी तक 119 मरीजों की पुष्टि

मेरठOct 31, 2019 / 07:01 pm

sanjay sharma

meerut

Dengue

मेरठ। बदलते मौसम में डेंगू का हमला लगातार चल रहा है। अब नए मरीज मिले हैं। इनमें 11 साल की बच्ची से लेकर 70 साल के बुजुर्ग शामिल हैं। इस साल अब तक मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल की लैब में 157 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 119 मरीज मेरठ जनपद के हैं, जबकि बाकी आसपास के अन्य जनपदों के हैं।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: सरदार पटेल जयंती पर डिप्टी सीएम ने क्रांतिधरा के लोगों से की ये अपील

हाल ही में नए मरीजों में 11 वर्षीय बच्ची शामिल है तो 70 वर्षीय बुजुर्ग भी डेंगू की चपेट में है। इनका मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें दस मरीज मेरठ के हैं, जो मुंडाली, विकासपुरी, रेलवे रोड, इस्लामाबाद, जाकिर कालोनी, सरधना, रोहटा रोड, कंकरखेड़ा क्षेत्रों के हैं। इनके अलावा एक-एक मरीज मुजफ्फरनगर, रामपुर, बुलंदशहर, हापुड़ व बागपत जिलों के हैं।
सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कई दिनों बाद सरकारी लैब खुली हैं, जिनमें कुछ पुराने सेंपल भी थे। उम्मीद की जा रही है अब डेंगू के मरीजों में कमी आएगी।

Home / Meerut / बदलते मौसम में डेंगू के मिले 15 नए मरीज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो