scriptLockdown के दौरान मस्जिदों में छिपे 19 विदेशी नागरिक पकड़े, शरण देने वालों के खिलाफ केस दर्ज | 19 foreigners hiding inside two mosques in meerut during lockdown | Patrika News
मेरठ

Lockdown के दौरान मस्जिदों में छिपे 19 विदेशी नागरिक पकड़े, शरण देने वालों के खिलाफ केस दर्ज

Highlights- मेरठ की दो मस्जिदों में 19 विदेशी नागरिकों के मिलने से मचा हड़कंप
– बिना किसी सूचना के मस्जिदों में रह रहे थे विदेशी नागरिक
– विदेशी नागरिकों को शरण देने वालों के खिलाफ एफआईआर

मेरठMar 30, 2020 / 11:51 am

lokesh verma

meerut.jpg
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में लॉकडाउन के बीच जहां लोगों को घर में ही रहने की अपील की जा रहा है। वहीं जिले की दो मस्जिदों में 19 विदेशी नागरिकों के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है के ये विदेशी नागरिक जमात के संग 16 और 22 मार्च को मेरठ पहुंचे थे। ये विदेशी नागरिक इंडोनेशिया, कीनिया, सूडान और जिबूती समेत अन्य देशों से हैं। हैरान कर देने वाली बात ये है कि ये सभी लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में ही रह रहे थे और इन्हें शरण देने वालों ने भी पुलिस को जानकारी देना मुनासिब नहीं समझा। एलआईयू की जांच के बाद मामले का खुलासा करते हुए फिलहाल इन्हें क्‍वारेंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही इनकों शरण देने वालों के ख्रिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है।
यह भी पढ़ें- Noida में कोरोना के 31 केस सामने आने के बाद जेल से रिहा किए गए 23 कैदी, 56 की रिहाई आज

दरअसल, पिछले दो दिन में मेरठ में कोराेना के 13 केस सामने आ चुके हैं। लगातार बढ़ रहे केसों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। वहीं पुलिस के साथ ही एलआईयू के अधिकारी भी चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान पुलिस और एलआईयू की टीम को जानकारी मिली थी कि सरधना और मवाना क्षेत्र की मस्जिदों कुछ विदेशी नागरिक रह रहे हैं। इसके बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सरधना थाना क्षेत्र की एक मस्जिद से 10 विदेश नागरिकों को पकड़ा, जो इंडोनेशिया से 16 मार्च को पहुंचे थे और तभी से यहां रह रहे थे।
इसी तरह पुलिस ने मेरठ के मवाना क्षेत्र स्थित एक मस्जिद से 9 विदेशी नागरिकों को पकड़ा, जो कीनिया, सूडान और जिबूती समेत अन्य देशों के रहने वाले हैं। ये सभी लोग 22 मार्च को यहां पहुंचे थे और तभी से यहां ही रह रहे थे। हैरान करने वाली बात यह है कि ये लोग इतने दिनों से मस्जिदों में रह रहे थे, लेकिन किसी ने भी पुलिस को सूचना देना उचित नहीं समझा। जबकि मेरठ में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए सभी को क्‍वारेंटाइन कर दिया है।
बताया जा रहा है कि सभी विदेशी नागरिक धार्मिक यात्रा पर आए थे, लेकिन देशभर में कोरोना लॉकडाउन के बीच पुलिस को सूचना नहीं दी। इसको लेकर अब इन विदेशी नागरिकों को शरण देने वालों के ख्रिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि सभी विदेशी नागरिकों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। अब इनके सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे।

Home / Meerut / Lockdown के दौरान मस्जिदों में छिपे 19 विदेशी नागरिक पकड़े, शरण देने वालों के खिलाफ केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो