scriptऊंट लेकर 1100 किमी दूर अपने गांव के लिए निकला 70 वर्षीय बुजुर्ग, मेरठ ही पहुंचने में लग गया 1 हफ्ता | 70 year old man going to gorakhpur from ludhiana | Patrika News
मेरठ

ऊंट लेकर 1100 किमी दूर अपने गांव के लिए निकला 70 वर्षीय बुजुर्ग, मेरठ ही पहुंचने में लग गया 1 हफ्ता

Highlights:
-गुरूवार को एनएच 58 पर ऊंट लेकर मेरठ पहुंचा
-बच्चों को ऊंट में बैठकर घुमाने पर मिलने वाले पैसों से भरता था पेट
-लुधियाना से गोरखरपुर के लिए निकला

मेरठApr 23, 2020 / 06:00 pm

Rahul Chauhan

23a3.jpeg
मेरठ। देश कोराना महामारी से लड़ रहा है। जिसके चलते देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है। इस लॉकडाउन के बीच दिल्ली-हरिद्वार हाइवे एनएच 58 से हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई। एनएच 58 पर गुरुवार को एक ऊंट और उसका 70 वर्षीय मालिक दिखाई दिया, जो लॉकडाउन के चलते लुधियाना से गोरखपुर करीब 1100 किमी का सफर तय कर अपने गांव के लिए पैदल ही निकल पड़ा है।
यह भी पढ़ें

70 से ज्यादा पुलिस कर्मी क्वारंटाइन, डॉक्टरों पर हमलावरों के पॉजिटिव आने से मचा हड़कंप

ऊंट के बुजुर्ग मालिक असई ने बताया कि वो लुधियाना में ऊंट लेकर रहता था और इसी के माध्यम से अपना और अपने परिवार को जीवन यापन करता था। वह ऊंट पर बच्चों को बैठकर घूमाता था। उससे जो पैसे मिलते थे उससे अपना पेट भरता था। उसका कहना है कि जब से लॉकडाउन हुआ है वह फंसा हुआ था। लुधियाना में रहकर ऊंट के सहारे जीवन यापन करने वाले बुजुर्ग को जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो वो लुधियाना से पैदल ही ऊंट लेकर गोरखपुर के सफर पर निकल पड़ा है।
लुधियाना से ऊंट लेकर पैदल निकले बुजुर्ग एक हफ्ते बाद मेरठ पहुंचा। इस दौरान 70 साल के इस बुजुर्ग ने बताया कि इसी ऊंट में बच्चों को बैठाकर वो घुमाया करते थे। लुधियाना में अपने दो बेटों के साथ वो रहते थे। वो अपना ऊंट लेकर लुधियाना से पैदल ही चल दिए और अब गोरखपुर जाकर ही दम लेंगे।
यह भी पढ़ें

बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश, टीचर ने बताई यह बड़ी समस्या

70 साल के असई कहते हैं कि वो गोरखपुर के रहने वाले हैं। यहां उनके परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। वहीं गोरखपुर में परिवार की बात करने पर इस शख्स की आंखों में चमक आ जाती है। और वो कहने लगते हैं कि अब जबकि अपने गांव के लिए वो इतना किलोमीटर का सफर ऊंट के साथ पैदल तय कर लिया है तो आने वाले दिनों में बाकी बचे सैकड़ों किलोमीटर का सफर वो पैदल तय ही कर लेंगे। असई बताते है। कि रास्ते में जो कोई खाना इत्यादि मिल जाता है तो वह खा लेता है। ऊंट को वो पेड़ के पत्ते आदि खिलाते हैं।

Home / Meerut / ऊंट लेकर 1100 किमी दूर अपने गांव के लिए निकला 70 वर्षीय बुजुर्ग, मेरठ ही पहुंचने में लग गया 1 हफ्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो