scriptमंडप था तैयार, मंगेतर ने लड़की से कही कुछ ऐसी बात कि युवती ने रिश्ते को मार दी लात | A girl deny to marry to his fiance because of immoral behaviour | Patrika News
मेरठ

मंडप था तैयार, मंगेतर ने लड़की से कही कुछ ऐसी बात कि युवती ने रिश्ते को मार दी लात

न तो संस्कारी हो, न ही बात करने की तमीज है, मैं तुम से शादी नहीं कर सकती

मेरठDec 10, 2017 / 04:47 pm

Iftekhar

Girl marriage

मेरठ. लड़की बड़ी हो जाए तो परिजनों को उसकी शादी की चिंता सताने लगती है। खुद लड़कियों को भी करियर के बाद शादी की चिंता लग जाती है, लेकिन मेरठ की एक बेटी ने अपनी शादी सिर्फ इसलिए तोड़ दी क्योंकि उसका मंगेतर उससे फोन पर गंदी बात करता था। जबकि शादी अगले महीने जनवरी में होने वाली थी। परिजन शादी की तैयारी में जुटे थे। मंडप, हलवाई, बैंड-बाजा सब कुछ तय तिथि के अनुसार बुक हो गया था। शादी के कार्ड भी छप चुके थे। दरअसल, मंगेतर लड़की से अश्लील बातें करता था। इससे नाराज होकर लड़की ने अपने मंगेतर से यह कहकर रिश्ता तोड़ दिया कि न तो तुम संस्कारी हो, न ही बात करने की तमीज है, मैं तुम से शादी नहीं कर सकती।

मेरठ में जुटे 50 हजार RSS कार्यकर्ता, सरकार्यवाह भैया जी जोशी ने दिया ऐसा बयान सभी रह गए दंग
जानकारी के अनुसार सरधना के कुशावली गांव निवासी एक युवती की शादी मुजफफरनगर निवासी एक युवक नितिन के साथ तय हो गई थी। इन दोनों की शादी एक जनवरी को होनी थी। इसके अलावा शादी से पहले जो रस्में होती हैं। वह करीब-करीब दोनों ओर से पूरी हो गई थी। लड़की के घरवाले और मुजफफरनगर में लड़के के परिजन शादी की तैयारी में जुटे हुए थे। रिश्ता तय होने के बाद से लड़का और लड़की दोनों आपस में बाते किया करते थे। युवती का आरोप है कि युवक बात करते समय अश्लीलता की हदें पार कर देता था। इसके लिए उसने कई बार फोन पर समझाया, लेकिन वह अभद्रता पर उतर आता था और गालियां देनी शुरू कर देता था। युवती के अनुसार कई बार तो उसने युवक की बात को अनसुना कर दिया। आरोप है कि दो दिन से तो युवक ने हद ही कर दी। युवक ने युवती को फोन किया और उससे अश्लील बाते करनी शुरू कर दी। युवती ने विरोध किया तो युवक ने गाली देनी शुरू कर दी। युवती ने मोबाइल अपने पिता को पकड़ा दिया, जिस पर पिता ने भी युवक को गाली देते हुए सुना। इसके बाद युवती ने युवक को फोन किया और उससे शादी करने से इंकार कर दिया।

BSP सुप्रीमो मायावती ने अपनाया आक्रामक रुख, इस रणनीति से देगी भाजपा को पटखनी

उसने कहा कि तुम न तो संस्कारी हो न ही बात करने की कोई तमीज है। ऐसे युवक से मैं शादी नहीं करना चाहती। लड़के पक्ष को जब यह पता चला तो वह मेरठ लड़की के परिजनों के पास पहुंचे और अपने लड़के के किए व्यवहार के लिए क्षमा मांगी और कहा कि यदि शादी टूट गई तो समाज में उनकी बेइज्जती होगी। उन्होंने लड़की से भी लड़के के व्यवहार के लिए माफी मांगी। लेकिन, लड़की ने शादी करने से मना कर दिया। थानाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को थाने में बुलाया गया, लेकिन लड़की पक्ष ने आने से इंकार कर दिया।

Home / Meerut / मंडप था तैयार, मंगेतर ने लड़की से कही कुछ ऐसी बात कि युवती ने रिश्ते को मार दी लात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो