scriptCorona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट | Alert in NCR including Meerut due to new variant of Omicron in Delhi | Patrika News
मेरठ

Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

Corona virus 4th Wave राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने के बाद मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ में जिलाधिकारी ने मास्क को अनिवार्य कर दिया है। वहीं मेरठ के मेडिकल और अन्य अस्पतालों में कोरोना से निपटने के इंतजाम भी शुरू कर दिए गए हैं। हालांकि मेरठ में अभी स्थिति उसकी खराब नहीं है। जितनी की गाजियाबाद और नोएडा में है।

मेरठApr 23, 2022 / 08:45 am

Kamta Tripathi

Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

Corona virus 4th Wave कोरोना की चौथी लहर की तरफ बढ़ रहे देश में अब दूसरी और तीसरी लहर में कहर बरपाने वाला ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट राजधानी दिल्ली में पाया गया है। राज्यों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब तक ओमिक्रॉन के नए आठ वैरिएंट के बारे में पता चला है। इन सभी की जांच नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल यानी एनसीडीसी वैज्ञानिकों ने शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ओमिक्रान का यह नया वैरिएंट हाल ही में विदेश यात्रा से दिल्ली लौटे एक व्यक्ति में मिला है। जो कि कोरोना संक्रमित है। इस नए वैरिएंट की आनुवांशिक संरचना अन्य दूसरे ओमिक्रान वैरिएंट से बिल्कुल भिन्न है। इस कारण दिल्ली में इसके सेंपल की जांच को इन्साकॉग ओर नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल को भेजा गया है।

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य
जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा ने जिले में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। जिलाधिकारी ने बताया कि विगत कुछ दिनों में एनसीआर क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत कोरोना संक्रमण को प्रभावी रूप से नियंत्रित किये जाने हेतु मुख्य सचिव उप्र शासन लखनऊ के पत्र के अंतर्गत दिशा-निर्देश प्राप्त हुये हैं। जिनका अनुपालन जनपद मेरठ में कराये जाने हेतु आदेशित किया जाता है।
यह भी पढ़े : Sotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी


उन्होंने बताया कि जनपद मेरठ के सभी सार्वजनिक स्थानों, सरकारी व निजी कार्यालय,न्यायालयों व स्कूलो में मास्क लगाया जाना अनिवार्य होगा। जनपद में जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निकाय व अन्य विभाग पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पुनः प्रभावी रूप से क्रियाशील कराते हुये प्रचार प्रसार कराये। वैक्सीनेशन के लिए एक विशेष अभियान चलाकर 12-14 वर्ष आयु 15-17 वर्ष आयु एवं 18 वर्ष से अधिक आयु के छूटे हुये और बूस्टर डोज हेतु अर्ह व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपरोक्त निर्देशों का जनपद में कडाई से अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित करें।

Home / Meerut / Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो