scriptSotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी | Property of 18 crorepati junkers of Meerut Sotiganj willbe confiscated | Patrika News
मेरठ

Sotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी

Sotiganj vehicle thief market प्रदेश में दूसरी बार भाजपा सरकार बनने के बाद अब एक बार फिर से देश के सबसे बड़े वाहन चोर बाजार सोतीगंज के करोडपति कबाड़ियों पर पुलिस ने फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोतीगंज के करीब 18 कबाड़ियों की लिस्ट पुलिस ने तैयार की है। जिनके ऊपर अब गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज होने के साथ ही संपति जब्त की कार्रवाई शुरू होगी।

मेरठApr 22, 2022 / 11:50 am

Kamta Tripathi

Sotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी

Sotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी

Sotiganj vehicle thief market मेरठ का सोतीगंज कबाड़ी बाजार फिर से पुलिस के निशाने पर आ गया है। पुलिस अब सोतींगज के करोडपति कबाडियों पर एक्शन की तैयारी में आ गई है। पुलिस ने कुख्यात कबाड़ी शान पव्वा सहित 18 ऐसे करोडपति कबाड़ियों की लिस्ट तैयार की है जो कि चोरी के वाहनों की खरीदफरोख्त कर उनको दूसरे राज्यों में बेचने का काम करते थे।
पुलिस इन 18 करोडपति कबाड़ियों की संपत्ति जब्त की तैयारी कर रही है। संपत्ति जब्ती के साथ ही इन सभी 18 कबाड़ियों पर पुलिस गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज करेगी। इन सभी कबाड़ियों की संपत्ति के चिहिृतकरण का काम शुरू कर दिया गया है। सदर थाना से अब मामला लालकुर्ती पुलिस को ट्रांसफर कर दिया है। इससे पहले हाजी गल्ला, हाजी इकबाल और राहुल काला जैसे अरबपति कबाडियों पर पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। जिसके तहत पुलिस इन कबाडियों की करोडों की संपत्ति जब्त कर चुकी है।
यह भी पढ़े : Meerut Yakub Qureshi Case : पूर्वमंत्री याकूब कुरैशी और उसके परिवार के खिलाफ दर्ज मामले में सुनवाई से हाईकोर्ट जज का इंकार

मामले की विवेचना लालकुर्ती इंस्पेक्टर अतर सिंह को सदर बाजार थाने से ट्रांसफर की गई है। लालकुर्ती इंस्पेक्टर का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपी गिरफ्तारी नहीं देते तो फिर गैर जमानती वारंट जारी कराए जाएंगे। वहीं आरोपियों की बेनामी संपत्ति को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। जिससे उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पुलिस के एक्शन में आने के बाद से सोतीगंज वाहन चोर बाजार के कबाड़ियों की रीढ़ टूट गई है। अधिकांश कबाड़ियों ने अपने व्यापार बदल दिए हैं।

Home / Meerut / Sotiganj vehicle thief market : सोतीगंज के 18 करोड़पति कबाड़ियों की संपत्ति होगी जब्त,एक्शन में खाकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो