scriptOMG देशभर में फैला था सेना में फर्जी भर्ती का जाल | Army recruitment: Meerut police and Army Intelligence arrested Fodder | Patrika News
मेरठ

OMG देशभर में फैला था सेना में फर्जी भर्ती का जाल

आर्मी इंटेलिजेंसी मेरठ ने तीन ठगों केा किया गिरफ्तारयुवाओं की सेना भर्ती के लिए दे रहे थे फर्जी ट्रेनिंगफरार लोगों में एक दिल्ली तो दूसरा हरियाणा
 

मेरठApr 13, 2021 / 10:55 pm

shivmani tyagi

1301.jpg

पकडज़े गए आरोपी Fodder

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ Meerut Police सेना में भर्ती के नाम पर देश में जाल फैलाने वाले तीन लोगों को आर्मी इंटेलिजेंसी यूनिट Army Intelligence मेरठ ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोग सेना में भर्ती Army recruitment rally के नाम पर युवाओं को फर्जी ट्रेनिंग कराने का काम करते थे। इसके एवज में मोटी रकम युवाओं से वसूली जाती थी।
यह भी पढ़ें

सेना भर्ती के लिए जरूरी है यह रिपोर्ट, इच्छुक आवेदक पहले ही करा लें तैयार

इस गिरोह के दो सरगना अभी फरार हैं। इनमें से एक हरियाणा और दूसरा दिल्ली का रहने वाला है। पकड़े गए लोगों का नेटवर्क पूरे देश भर में फैला हुआ था। फरार सरगना में एक चिकित्सक और दूसरा कागजात बनाने की भूमिका निभाने का काम करता है। पकड़े गए तीन आरोपितों में युवराज पुत्र राजेंद्र सिंह तीलीयाधार खुर्जा जिला बुलंदशहर, पंकज पुत्र ब्रजभूषण हरेड़ा जिला बागपत और सोनू पुत्र सूबेराम बौदकला चरखी दादरी हरियाणा का रहने वाला है। अब हरियाणा, उत्तर प्रदेश व दिल्ली के करीब 19 युवक सामने आए हैं जिन्हे इन्हाेंने ठगा है।
मेरठ में मिला था फर्जीवाड़े का नेटवर्क
गणतंत्र दिवस के ठीक पहले आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर सदर थाना पुलिस ने भैंसाली बस अड्डे के निकट एक होटल से 10 युवकों को पकड़ा था। सभी को सेना में भर्ती के लिए लाया गया था। उन्हें सेना में भर्ती के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिए गए थे। सभी युवक महाराष्ट्र के थे। पकड़े गए लोगों के पास से भी उसी तरह के फर्जी नियुक्ति पत्र, सेना के पहचान पत्र सहित अन्य कागजात मिले हैं। 19 युवकों को सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपितों से 55 से 60 लाख रुपये मिले हैं।

Home / Meerut / OMG देशभर में फैला था सेना में फर्जी भर्ती का जाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो