scriptBharat Bandh : कल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर रहेगा चक्का जाम, सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सब कुछ ठप करने की तैयारी | Bharat Bandh farmers made preparations to close everything | Patrika News
मेरठ

Bharat Bandh : कल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर रहेगा चक्का जाम, सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सब कुछ ठप करने की तैयारी

Bharat Bandh : किसान संगठनों ने झोंकी ताकत, लगाएंगे जाम, बंद को लेकर बड़ी तैयारी, आपातकालीन सेवाओं को मिलेगी छूट

मेरठSep 26, 2021 / 12:42 pm

lokesh verma

Bharat Bandh

satna Bandh

मेरठ. Bharat Bandh : संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के आह्वान पर 27 सितंबर सोमवार को भारत बंद (Bharat Bandh 27 September) के लिए किसान संगठनों ने पूरी ताकत झोंक दी है। विभिन्न किसान संगठनों ने इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। भारत बंद को सफल बनाने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में किसान संगठनों ने रेल यातायात, हाईवे और एक्सप्रेसवे पर जाम लगाने का पूरा खाका तैयार कर लिया है। भारत बंद को लेकर मेरठ में जय किसान आंदोलन उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों की बैठक भी हुई।
बैठक में जय किसान आंदोलन उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों ने प्रदेश के व्यापार संघ, मजदूर संघ, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, शिक्षण संस्थाओं और बार एसोसिएशन से 27 सितंबर के भारत बंद में सहयोग करने की अपील की। बैठक का संचालन कर्नल जयवीर सिंह (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, जय किसान आंदोलन) और अशोक पवार (पश्चिम उत्तरप्रदेश अध्यक्ष, जय किसान आंदोलन उत्तर प्रदेश) की अध्यक्षता में हुआ। ऐतिहासिक किसान आंदोलन के दस महीने पूरे होने के अवसर पर संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान-विरोधी मोदी सरकार को आईना दिखाने की अपील की है। इस दिन सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक देशभर में सब कुछ बंद किया जाएगा। सारे सरकारी व निजी कार्यालय, सभी शैक्षणिक व अन्य संस्थान, सभी दुकान, उद्योग व वाणिज्यिक संस्थान, सभी सार्वजनिक इवेंट व कार्यक्रम को रोकने की भी तैयारी है। सार्वजनिक व निजी यातायात भी इस दौरान रोके जाएंगे। हालांकि सभी आपातकालीन व आवश्यक सेवाएं जैसे अस्पताल, मेडिकल स्टोर, राहत व बचाव कार्य और इमरजेंसी में फंसे लोग इस बंद के दायरे से बाहर होंगे।
यह भी पढ़ें- संयुक्‍त किसान मोर्चा के भारत बंद को मायावती का समर्थन कहा, तीनों कृषि कानूनों को वापस ले केंद्र

इस दौरान जय किसान आंदोलन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मानवेंद्र वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ, देश की संपत्तियों को बचाने के लिए व लोकतंत्र की बहाली के लिए देश के सभी वर्गों का किसानों का साथ देना चाहिए। वहीं, प्रवक्ता मनीष भारती ने कहा कि किसान की खुशहाली से ही देश की खुशहाली संभव है। देश के हर वर्ग को किसान के साथ खड़ा होना चाहिए। बैठक में डीपी सिंह अध्यक्ष उत्तर प्रदेश ग्राम प्रधान संगठन ने अपना पूर्ण समर्थन किसान आंदोलन को देने की घोषणा के साथ आम आदमी से पूरा समर्थन की अपील की। बैठक में अशोक पवार, राहुल चौधरी भटीपुरा, मंडल अध्यक्ष, आशीष चौधरी जिला अध्यक्ष, मनीष यादव, रामकुमार प्रधान, सुदेश पहाड़पुर आदि ने भाग लिया। मेरठ मंडल अध्यक्ष जय किसान आंदोलन राहुल चौधरी के नेतृत्व ने गढ़ रोड पर ग्राम भटीपुरा के सामने चक्का जाम किया जाएगा।

Home / Meerut / Bharat Bandh : कल हाईवे और एक्सप्रेसवे पर रहेगा चक्का जाम, सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक सब कुछ ठप करने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो