scriptWeather Alert: कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले तीन दिन बारिश के आसार | change in ncr weather may notice light rain on 24 october | Patrika News

Weather Alert: कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले तीन दिन बारिश के आसार

locationमेरठPublished: Oct 23, 2019 02:36:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- 24 अक्टूबर से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना- खेतों में जलाई जा रही पराली पर हो रही विशेष निगरानी- धीरे-धीरे तापमान में होगी गिरावट दर्ज

rain-alert.jpg
मेरठ. पंजाब में जलाई जा रही पराली के कारण दिल्ली एनसीआर समेत पूरे वेस्ट यूपी में लोगों को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण हवा की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने उम्मीद जताई है कि 24 अक्टूबर से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। इससे दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्रों के रहने वाले लोगों प्रदूषण से राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि दिवाली तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Good News: Diwali से पहले टीचरों के एकाउंट में आ जाएंगे इतने रुपये, अब धूमधाम से मनेगी दिवाली

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पिछले तीन दिन से आसमान साफ है। गुरुवार से अगले तीन यानी शनिवार तक दिल्ली एनसीआर समेत वेस्ट यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इससे आबोहवा की गुणवत्ता में सुधार होगा। मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में कमी और हवा के चलते वायु प्रदूषण सुधरेगा।
मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि दिवाली तक वायु में स्मॉग का असर अधिक रह सकता है। धीरे-धीरे तापमान में गिरावट होगी। क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी आरके त्यागी ने बताया कि खेतों में पराली जलाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जा रहा है। इसके साथ ही दिवाली के मद्देनजर शहर के चौराहों पर वायु व ध्वनि प्रदूषण की निगरानी शुरू की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो