वेस्ट यूपी के इस जिले में पहुंचेंगे सीएम योगी आैर मोदी के मंत्री, लोगों को देंगे ये बड़ी सौगात

वेस्ट यूपी के इस जिले में पहुंचेंगे सीएम योगी आैर मोदी के मंत्री, लोगों को देंगे ये बड़ी सौगात

Nitin Sharma | Publish: Sep, 05 2018 12:44:01 PM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

तैयारी में जुटे अधिकारी सभा स्थल के लिए कर रहे दौरा

बागपत।जहां एक तरफ सभी दल 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने के लिए रणनीति बनाने में जुटी है। तो वही भाजपा भी अपनी नींव को मजबूत करने में लगी है।इसी को लेकर प्रदेश सीएम एक बार फिर वेस्ट यूपी में पहुंचने वाले है।इस दौरान उनके साथ नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।वह यहां सभा करने के साथ ही पेरीफेरल एक्सप्रेस वे से शामली तक के नेशनल हाइवे के निर्माण का उद्घाटन करेंगे।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-बड़ी खबरः एसएसपी ने सांसद के बेटे आैर इस दिग्गज विधायक से की ये मांग तो बोले- 'जल्द दूंगा नमूना'

इस दिन पहुंचेंगे सीएम आैर केंद्रीय मंत्री यहां करेंगे सभा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी 11 सितंबर को बड़ौत में उद्घाटन करेंगे।इस उद्घाटन के दिन होने वाली सभा के लिए स्थान का चयन अधिकारियों के लिए मुश्किल हो रहा है। डीएम व एसपी समेत कई अधिकारियों ने बड़ौत में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की डिपो के खाली स्थल की जांच की। यहां डीएम ने मनाही कर दी।उसके बाद डिपो के आसपास के कई खाली मैदानों की जांच की। दो जगह सभा स्थल का चयन किया।लखनऊ से अधिकारियों के निरीक्षण के बाद ही अंतिम मोहर लगेगी।यहां विदित है कि दिल्ली-सहारनपुर हाइवे के निर्माण लोकसभा चुनाव से पहले शुरु कराने को लेकर इस सड़क से संबंधित सांसद जोर लगा रहे हैं। इसी दिल्ली-सहारनपुर मार्ग के निर्माण को लेकर स्थानीय सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. सत्यपाल सिंह जोरदार तरीके से पैरवी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Paytm Money app से म्यूचुअल फंड में भी कर सकेंगे निवेश तो मिलेगा ये बड़ा फायदा

अपना यह वादा पूरा करने में जुटी है भाजपा

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बागपत के सांसद डाॅ सत्यपाल सिंह का प्रमुख स्थानीय मुद्दा दिल्ली-सहारनपुर मार्ग को फोरलेन बनवाने का रहा है।यह मार्ग पेरीफेरल एक्सप्रेस वे से लेकर शामली तक ही बनाया जाना था, लेकिन बाद में इसे शामली से सहारनपुर तक बनाने का निर्णय लिया गया।11 सितंबर को ही इस मार्ग के तीन स्थानों बड़ौत, शामली और सहारनपुर में उद्घाटन होने की संभावना है। इसे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर देखा जा रहा है।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में बगावत, सब के फूले हाथ-पांव

सभा के लिए स्थल तय करने में लगे अधिकारी

उनकी सभा के लिए बड़ौत में सभास्थल देखने के लिए अधिकारी तीन दिन से लगे हुए हैं। मंगलवार को डीएम ऋषिरेन्द्र कुमार, एसपी शैलेश कुमार पांडेय, एसडीएम, सीओ व एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर एसके मिश्रा उनकी सभा के स्थल की खोज के लिए बड़ौत पहुंचे। यहां उन्होंने बड़ौत में रोडवेज डिपो के खाली मैदान को देखा। लखनऊ से कार्यक्रम के लिए ढ़ांचा खड़ा करने वाली फर्म के लोग भी आए हुए थे। उनका पूरा जोर डिपो की जमीन पर ही रहा। डीएम ने डिपो के अंदर के पेट्रोल पंप को देखते हुए यहां सभा के लिए उपयुक्त नहीं माना। उन्होंने बताया कि दूसरा स्थान भी होना चाहिए। लखनऊ से मुख्यमंत्री की सुरक्षा के अधिकारी यदि यहां मना कर दें तो उसके लिए तुरंत इंतजाम नहीं हो सकता। इसलिए दूसरी जगह भी विकल्प के रूप में तैयार रखनी चाहिए। इसके बाद अधिकारियों ने डिपो के सामने के कई खाली स्थानों का निरीक्षण किया। किसी स्थल के लिए अंतिम निर्णय नहीं हो सका था। इस मौके पर कई भाजपा के लोग भी शामिल रहे।

Ad Block is Banned