scriptमहिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में तैयार होने लगे कोरोना वार्ड | Corona spreading rapidly among women in Meerut | Patrika News
मेरठ

महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में तैयार होने लगे कोरोना वार्ड

मेरठ सहित पश्चिमी उप्र के जिलों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने के लिए कहा है। खासकर महिलाओं को। इस बार कोरोना संक्रमण महिलाओं में अधिक फैल रहा है। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए आक्सीजन प्लांट और अस्पतालों में कोरोना वार्ड को दुरूस्त किया जाने लगा है। मेरठ में पिछले एक पखवाडे़ से प्रतिदिन 50 से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। इनमें एक ही परिवार के कई लोग शामिल हैं।

मेरठAug 12, 2022 / 12:29 pm

Kamta Tripathi

महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में तैयार होने लगे कोरोना वार्ड

महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में तैयार होने लगे कोरोना वार्ड

मेरठ में गत गुरुवार को कोरोना संक्रमित 61 नए मरीज मिले हैं। इस समय जिले में एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। पिछले दो सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग कीं बेचैनी बढ़ रही है। कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से भी मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की अधिक से अधिक जांच की जा रही है। वहीं अब कोरोना महिलाओं में तेजी से फैल रहा है। कोरोना संक्रमण की दर महिलाओं में अधिक है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ0 अशोक तालियान ने बताया कि जिले में गुरुवार को 2061 लोगों की कोरोना जांच की गई। इनमें से 61 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से 23 कोरोना संक्रमित ऐसे हैं जो कोविड सेंटर में भर्ती हैं। मेरठ में कोरोना सक्रिय केसों की संख्या 296 तक पहुंच गई है। 273 लोग घर पर आइसोलेशन में हैं। गुरुवार को 63 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।
यह भी पढे़ं : मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

गुरुवार शाम को कोरोना की जो रिपोर्ट आई है इन 61 लोगों में से 31 महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें संपर्क वाले केस अधिक हैं। एक ही परिवार 3 से 4 मेंबर कोरोना पॉजिटव मिले हैं। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मिलने वालों की जांच अधिक से अधिक की जा रही है। जो मरीज कोविड के एडमिट हैं उनके लिए भी टीम काम कर रही है। देहात क्षेत्र में भी मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

Home / Meerut / महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना संक्रमण, अस्पतालों में तैयार होने लगे कोरोना वार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो