scriptमुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन | Muslim women celebrated Rakshabandhan tying rakhi on wrists of Hindu brothersin Meerut | Patrika News
मेरठ

मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

raksha bandhan 2022 news मेरठ में मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांधकर रक्षा बंधन पर्व मनाया। इस दौरान मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों के माथे पर रोली और चावल का टीका किया और हाथ में राखी बांधकर बहनों की रक्षा का वचन लिया। भाई-बहन के अध्यात्मिक पवित्र प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन हर्षोंल्लास के साथ आज गुरुवार को मेरठ सहित देश भर में मनाया जा रहा है। बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर जीवन भर के लिए प्यार और सुरक्षा मांगी है।

मेरठAug 11, 2022 / 01:39 pm

Kamta Tripathi

मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

raksha bandhan 2022 news मेरठ में आज रक्षाबंधन के पर्व पर गंगा जमुनी एकता और मुस्लिम बहनों का हिंदू भाइयों के लिए प्यार उमड़ पड़ा। मेरठ के कमिश्नरी पार्क में एकता और भाईचारे की ये मिसाल मुस्लिम बहनों और हिंदू भाइयों ने मिलकर पेश की। मुस्लिम बहनों ने इस दौरान हिंदू भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर भाई बहन के इस पवित्र पर्व को मजहब से ऊपर उठकर बताया। हिंदू भाइयों ने भी मन, वचन और कर्म के प्रति पवित्रता का रक्षा का संकल्प मुस्लिम बहनों के लिए लिया। मुस्लिम बहन ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांधकर पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया।
मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर जहां उनके दीर्घायु की कामना अल्लाह से की। वहीं भाइयों ने भी जीवन भर मुस्लिम बहनों की रक्षा करने की प्रण लिये। इस मौके पर भाई-बहनों ने एक-दूसरे को मिठाईयां खिलायी। हिंदू भाइयों ने मुस्लिम बहनों को उपहार भी भेंट किये। मुस्लिम बहनों ने कई हिंदू भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर सांप्रदायिक सौहार्द का परिचय दिया। गंगा-यमुनी तहजीब की मिसाल को कायम रखते हुए आज मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर ऐसा नजारा देखने को मिला।
यह भी पढे़ं : Raksha bandhan 2022 : रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर बने ऐसे हालात, नजारा देख हो जाएंगे हैरान

रक्षाबंधन जैसे पवित्र पर्व की खुशी का इजहार सभी मुस्लिम बहनों ने अपने हिंदू भाई की कलाई पर राखी बांधकर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर किया। मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों की की कलाई पर राखी बांधकर हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल को बरकरार रखा। सभी समुदाय के लोग एक दूसरे को रक्षा बंधन के मौके पर ढेर सारी बधाइयां दीं।

Home / Meerut / मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू भाइयों की कलाई में राखी बांध मनाया रक्षाबंधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो