scriptएक ही दिन पैदा हुए थे जुड़वा भाई, अब एक ही दिन कोरोना से हो गई दोनों की मौत | covid positive twin brother died together | Patrika News
मेरठ

एक ही दिन पैदा हुए थे जुड़वा भाई, अब एक ही दिन कोरोना से हो गई दोनों की मौत

टीचर पिता पर टूटा दुखों का पहाड़। दो होनहार बेटों की मौत से टूट गए सपने। एक साथ जन्मदिन का केक काटकर दुनिया से विदा हुए दो भाई।

मेरठMay 18, 2021 / 11:28 am

Rahul Chauhan

1801.jpg
मेरठ। कोरोना महामारी (coronavirus) में न जाने कितने घरों की खुशियां तबाह हो गई। तबाही के इस मंजर के पीछे कोरोना छोड़ गया जिंदगी भर के लिए रोने का दर्द। मेरठ के रहने जोफ्रेड और राल्फ्रेड जुड़वा (twin brothers) भाइयों को भी कोरोना (covid) ने अपना शिकार बना लिया। एक साथ पैदा हुए दोनों जुड़वा भाइयों को कोरोना ने लील लिया। दोनों भाईयों की संक्रमण के चलते मौत हो गई। दोनों ने कुछ दिन पूर्व ही अपना 24वां जन्मदिन मनाया था। दो जवान बेटों की मौत से पिता ग्रेगरी रेमंड राफेल बुरी तरह से टूट गए हैं। वे चर्च में जीजस के सामने अब गुमसुम बैठकर अपने दोनों बेटों की याद में आंसू बहा रहे हैं। लेकिन अब आंखे भी पथरा गई हैं और आंसू भी नहीं निकल रहे।
यह भी पढ़ें

AAP ने लखनऊ में शुरू की ऑक्‍सीजन युक्‍त ऑटो एंबुलेंस सेवा, मरीजों को मुफ्त पहुंचाएगी अस्पताल, 9818430043 पर करें कॉल

जानकारी के अनुसार जोफ्रेड वर्गीज ग्रेगरी और राल्फ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी नाम के दोनों जुड़वा भाई पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर थे। दोनों हैदराबाद की एक कंपनी में नौकरी करते थे। पिता रेमंड के अनुसार उनके बेटों को 24 अप्रैल को तेज बुखार आ गया था। कोरोना संक्रमित होने की वजह से पिछले हफ्ते यानी कि 13 और 14 मई को दोनों की मौत हो गई। पिता ने बताया कि उनके दोनों बेटों जोफ्रेड वर्गीज ग्रेगरी और राल्फ्रेड जॉर्ज ग्रेगरी 23 अप्रैल 1997 को हुआ था। दोनों बेटों को बुखार के चलते रेमंड अपने घर पर ही उनका इलाज कर रहे थे। उन्हे लगा था कि दोनों का बुखार ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।
यह भी पढ़ें

तनाव में आकर अकाउंटेंट ने काटी हाथ की नस और गला, दो बार थे कोविड पॉजिटिव, ऑफिस में ज्वाइनिंग का था दबाव

रेमंड ने कहा कि जब दोनों बेटों का ऑक्सीजन लेवल 90 से नीचे जाने लगा तो डॉक्टर्स ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराने के कहा था। 1 मई को रेमंड ने अपने बेटों को एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा दिया। दोनों की पहली कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी लेकिन कुछ भी दिनों के बाद उनकी दूसरी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। डॉक्टर दोनों को कोरोना वॉर्ड से नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट करने की प्लानिंग कर रहे थे। 13 अप्रैल को उन्हें पता चला कि उनके बेटे जोफ्रेड की मौत हो गई है। जिसके बाद उन्होंने अपने दूसरे बेटे को दिल्ली के अस्पताल में जाने की बात की लेकिन 14 मई को उसने भी दम तोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो