scriptकरोड़पति कबाड़ी हाजी का सील होगा बीस करोड़ रुपए का बंगला, चौंक गए | Crorepati Kabadi Haji Galla 20 crore rupees bungalow sealed shocked | Patrika News
मेरठ

करोड़पति कबाड़ी हाजी का सील होगा बीस करोड़ रुपए का बंगला, चौंक गए

यूपी पुलिस सलाखों के पीछे बंद हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला के 20 करोड़ रुपए के किलेनुमा बंगले को सील करने की तैयारी कर रही है। वेस्ट एंड रोड पर खड़ा यह आलीशान बंगला करीब दो हजार गज में फैला हुआ है। सदर पुलिस ने शनिवार को यहां बने मकान और गोदाम की फोटो-वीडियोग्राफी कराई है। आसपास के लोगों के बयान भी दर्ज किए।

मेरठDec 26, 2021 / 07:31 am

Sanjay Kumar Srivastava

करोड़पति कबाड़ी हाजी का सील होगा बीस करोड़ रुपए का बंगला, चौंक गए

करोड़पति कबाड़ी हाजी का सील होगा बीस करोड़ रुपए का बंगला, चौंक गए

मेरठ. यूपी का एक बड़ा कबाड़ी जो करोड़पति है। सुनकर एकबारगी आप चौंक जाएंगे। कबाड़ी वो भी करोड़ों रुपए का मालिक। मेरठ के सोतीगंज में रहने वाले मशहूर हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला करोड़पति कबाड़ी हैं। इनका काम सुनेंगे तो हैरान रहा जाएंगे। चोरी-लूट की गाड़ियां मिनटों में का कर कबाड़ बना देते है। 50 हजार का इनामी गल्ला ने अपने चारों बेटों के साथ सात अक्तूबर से जेल में बंद है। पर अब यूपी पुलिस सलाखों के पीछे बंद हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला के 20 करोड़ रुपए के किलेनुमा बंगले को सील करने की तैयारी कर रही है। वेस्ट एंड रोड पर खड़ा यह आलीशान बंगला करीब दो हजार गज में फैला हुआ है। सदर पुलिस ने शनिवार को यहां बने मकान और गोदाम की फोटो-वीडियोग्राफी कराई है। आसपास के लोगों के बयान भी दर्ज किए।
हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी की अब खैर नहीं

योगी सरकार की हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ मुहिम लगातार जारी है। सलाखों के पीछे बंद हिस्ट्रीशीटर कबाड़ी हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला के 20 करोड़ के किलेनुमा बंगले को यूपी पुलिस सील करने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि, वेस्ट एंड रोड पर हाजी गल्ला ने कैंट बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। यहां दो हजार गज में उसने मकान और गोदाम बनाया हुआ है। बंगले की कीमत बीस करोड़ से ज्यादा की आंकी गई है। वह यहां चोरी की गाड़ियों का कटान करता था।
यह भी पढ़ें

युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगी

रक्षा संपदा विभाग दर्ज कराया मुकदमा

हाल ही में कैंट बोर्ड की इस जमीन की रक्षा संपदा विभाग ने पड़ताल की। इसके बाद, विभाग ने हाजी गल्ला और उसके चारों बेटों के खिलाफ करोड़ों रुपए की जमीन पर अवैध कब्जे का मुकदमा दर्ज कराया।
यह भी पढ़ें

यूपी के मौजूदा 45 नामी विधायकों के चुनाव लड़ने पर संशय, एडीआर ने किया खुलासा

फोटो व वीडियोग्राफी कराई

शनिवार को सदर बाजार थाने के इंस्पेक्टर देव सिंह रावत फोर्स के साथ वेस्ट एंड रोड स्थित हाजी गल्ला के मकान पर पहुंचे। गोदाम की फोटो व वीडियोग्राफी कराई। पुराने इंजन व गाड़ियों की पड़ताल की। पुलिस ने आसपास के लोगों के भी बयान दर्ज किए। इससे पहले भी लालकुर्ती पुलिस पटेल नगर स्थित हाजी गल्ला की दो कोठियों को जब्त कर चुकी है।
मंगलवार तक बंगला हो जाएगा सील

सदर थाने के इंस्पेक्टर देव सिंह रावत ने बताया, गैंगस्टर एक्ट के तहत गल्ला और उसके बेटों की अवैध कमाई से बनाई दो हजार वर्ग जमीन पर बने गोदाम और मकान की छानबीन कर ली गई है। इसकी कीमत बीस करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी गई है। सोमवार या मंगलवार तक इस बंगले व गोदाम को सील कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो