scriptCM Yogi says Those who give fake appointment letters to youth go jail | UP Tablet Yojana : युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगी | Patrika News

UP Tablet Yojana : युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि यह हमारे विद्यार्थियों को तकनीक से जोड़ने की दिशा में बड़ी पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया का सपना साकार किया जा रहा है। जिन युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है वो 26 दिसंबर से डीजी शक्ति पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

लखनऊ

Published: December 25, 2021 06:25:55 pm

लखनऊ. UP Tablet Yojana मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना के पहले चरण में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे एक लाख छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री योगी ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि यह हमारे विद्यार्थियों को तकनीक से जोड़ने की दिशा में बड़ी पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया का सपना साकार किया जा रहा है। जिन युवाओं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है वो 26 दिसंबर से डीजी शक्ति पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।
UP Tablet Yojana : युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगी
UP Tablet Yojana : युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगी
अटलजी की प्रेरणा हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहेगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, यह पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व में ही संभव हो पाया है कि कोरोना की महामारी ने जहां बड़े विकसित और ताकतवर देशों को असहाय कर दिया। हमारे देश ने कोरोना का मुकाबला पूरी बहादुरी से किया। मोदी जी के नेतृत्व में सबके साथ व सबके विकास का सपना साकार हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने इस दौरान विद्यार्थियों के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अटलजी की प्रेरणा हमेशा मार्गदर्शक की भूमिका में रहेगी।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने बांटे एक लाख छात्र-छात्राओं को फ्री टैबलेट-स्मार्टफोन

फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल - मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचेत करते हुए कहाकि, हमारी सरकार में साफ है कि प्रदेश में नौजवानों के साथ जो भी खिलवाड़ करेगा उसकी जगह जेल में होगी। हमारी सरकार के कार्यकाल में पेपर लीक करने के साथ ही छात्र-छात्राओं को नकली डिग्री या फिर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों की जगह जेल ही है।
बेरोजगारी दर 4 फीसदी रह गई - मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी ने कहाकि, 2017 से पहले की प्रदेश की स्थिति ऐसी थी कि कोई भी युवा बाहर नौकरी के लिए जाता था तो यूपी का नाम सुनकर लोग उसे हेयदृष्टि से देखते थे, लेकिन आज प्रदेश के लिए परसेप्शन बदला है। 2017 से पहले बेरोजगारी दर 18 फीसदी थी, लेकिन हमारी सरकार में महज साढ़े चार साल के अंदर बेरोजगारी दर 4 फीसदी रह गई है।
यह भी पढ़ें

एक करोड़ छात्र-छात्राओं को टैबलेट या स्मार्टफोन देगी यूपी सरकार, कैबिनेट से मंजूरी मिली

दुनिया की हर जानकारी हासिल कर सकेंगे - धर्मेन्द्र प्रधान

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि, यूपी जिस तरह से विकास कर रहा है उससे कहा जा सकता है कि अगर उत्तर प्रदेश, देश होता तो छठवें नंबर पर होता। आज आपको टैबलेट और मोबाइल फोन मिल रहा है, इसके बाद आपकी जिंदगी में एक बदलाव आएगा। अब आप एक ही क्षण में देश और दुनिया की हर अच्छी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
UP Tablet Yojana : युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र देने वालों जाएंगे जेल : सीएम योगीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में प्रतीकात्मक रूप से कुल 26 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया। इसके बाद स्टेडियम में मौजूद 60 हजार विद्यार्थियों में टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित किए गए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली मणिपुर की मीराबाई चानू को 1.50 करोड़ और उनके कोच विजय शर्मा को 10 लाख की सम्मान राशि देकर सम्मानित किया।
डीजी शक्ति पोर्टल, अध्ययन ऐप भी लांच -

सीएम योगी ने इस अवसर पर डीजी शक्ति पोर्टल और डीजी शक्ति अध्ययन ऐप भी लांच किया। इस ऐप के जरिये संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराएंगे। शासन की ओर से ***** लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोजगारपरक योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी। इसके लिए सरकार आइटी कंपनी इंफोसिस से अनुबंध करने जा रही है। इंफोसिस के शिक्षा और रोजगार से जुड़े 3900 प्रोग्राम युवाओं को निशुल्क उपलब्ध होंगे।
आवेदन करने की प्रक्रिया -

उत्तर प्रदेश चीफ मिनिस्टर ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट जाए। होम पेज खुल कर आएगा। होम पेज पर यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्टफोन योजना अप्लाई ऑनलाइन के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके पश्चात आपके सामने आवेदन पत्र खुलकर आएगा। आवेदन पत्र में पूछी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि आपका नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि दर्ज करना होगा। अब सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। इसके पश्चात आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इस प्रकार आप यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत आवेदन कर सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.