scriptमेरठ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश की उड़ रही धज्जियां, पुलिस प्रशासन के सामने जमकर हुई आतिशबाजी | dewali-2017 supreme court flying flames in meerut | Patrika News
मेरठ

मेरठ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश की उड़ रही धज्जियां, पुलिस प्रशासन के सामने जमकर हुई आतिशबाजी

मेरठ में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए लोगों ने जमकर आतिशबाजी की।

मेरठOct 19, 2017 / 11:08 am

Ashutosh Pathak

supreme court Flying flames
मेरठ। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली और एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर पाबंदी लगा रखी है, यानी दिल्ली एनसीआर में पटाखा बेचना अब जुर्म है। इसके बावजूद, नियमों को ताख पर रखकर पटाखे बेचे जा रहे हैं और लोग जमकर आतिशबाजी भी कर रहे हैं। जी हां, मेरठ के वीवीआईपी क्षेत्र सिविल लाइन्स में दिवाली पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। दरअसल, हर साल की तरह एक क्लब में दिवाली के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के सामने ही जमकर आतिशबाजी की, लेकिन सवाल यह कि पटाखे आए कहां से?
एलेग्जेंडर एथलेटिक क्लब में हर साल की तरह सदस्यों और अतिथियों के लिए दीपावली मेले का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित इस मेले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। लेकिन, जैसे ही रात के ११ बजे लोगों ने जमकर आतिशबाजी करनी शुरू कर दी। सबसे आश्चर्य की बात यह थी कि इस कार्यक्रम में पूरा पुलिस महकमा मौजूद था, क्योंकि इस क्लब के अध्यक्ष खुद डीएम हैं। इसके बावजूद, सब खड़े होकर आतिशबाजी का लुत्फ उठा रहे थे, लेकिन किसी ने रोकना मुनासिब नहीं समझा। लेकिन, सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि बैन के बावजूद इतने सारे पटाखे आए तो आए कहां से और पुलिस प्रशासन ने न तो किसी आतिशबाजी करने से रोका और न ही यह पता लगाने की कोशिश की इन पटाखों की खरीद-ब्रिक कहां से हुई है।
गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि दिल्ली-एनसीआर में किसी भी सूरत में पटाखों की बिक्री नहीं होगी। इसके पीछे कोर्ट की मंशा सीधे तौर पर प्रदूषण को रोकना था। फिर बाद में कोर्ट ने अपने आदेश का संसोधन करते हुए ये राहत दी थी कि जो पटाखे खरीद चुका है, वो रात्रि 11 बजे तक चला सकता है। लेकिन, इस क्लब के मामले में दोनो ही आदेशों को दरकिनार कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो