scriptगन्ना डालने जा रहे किसानों पर मिल कर्मियों ने किया हमला, विरोध में कमिश्नरी पर धरना | farmers protest at police commissioner office | Patrika News
मेरठ

गन्ना डालने जा रहे किसानों पर मिल कर्मियों ने किया हमला, विरोध में कमिश्नरी पर धरना

कई किसानों के सिर में आई गंभीर चोंटें। थाने में नहीं दर्ज हुई किसानों की रिपोर्ट। कमिश्नरी में किसानों का अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान।

मेरठMay 21, 2021 / 04:02 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-05-21_15-57-36.jpg
मेरठ। दौराला शुगर मिल में गन्ना डालने जा रहे किसानों पर मिलकर्मियों द्वारा लाठी-डंडों से हमला किया गया। हमले में कई किसान घायल हो गए और किसानों के सर में टांके तक आए हैं। लेकिन किसानों की थाने में सुनवाई ना होने से नाराज किसानों ने मेरठ कमिश्नरी कार्यालय पर धरना दिया। धरनारत किसानों का कहना है कि पुलिस ने अभी तक उनकी रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की है और ना ही आरोपियों पर कोई कार्यवाही हुई है इसी से नाराज होकर वह धरना दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

नियमों में बदलाव, चुनाव में संक्रमित कर्मी की बाद में भी मौत हुई तो परिजनों को मुआवजा और नौकरी

दरअसल, रोहटा क्षेत्र के जींजोखर गांव निवासी किसान मंगलवार रात ट्रैक्टर-ट्राली में गन्ना लादकर दौराला गन्ना मिल पर गन्ना डालने के लिए जा रहा था। आरोप है कि दौराला गंग नहर पुल पर मौजूद मिल कर्मचारियों ने उन्हें मिल जाने से रोका और विरोध पर मारपीटकर घायल कर दिया। पीड़ित किसान ने राजकुमार, रविद्र सिंह, विनीत सांगवान, देशपाल हुड्डा, मोनू कुमार और मोहित कुमार के साथ थाने में तहरीर दी है। किसानों ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने 40 जिलाधिकारियों संग की बैठक, इस IAS की तैयारियों की जमकर की तारीफ

उधर, मिल प्रशासन ऐसी किसी घटना से इंकार कर रहा है। मिल कर्मचारियों और मैनेजर पर कार्यवाही ना होने से नाराज किसानों ने मेरठ कमिश्नरी कार्यालय पर धरना देते हुए चेतावनी दी कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक धरना समाप्त नहीं किया जाएगा। किसानों का कहना है कि वे अब तभी यहां से हटेगे जब तक कि हमले के आरोपी मिल कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हो जाती।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ezuc

Home / Meerut / गन्ना डालने जा रहे किसानों पर मिल कर्मियों ने किया हमला, विरोध में कमिश्नरी पर धरना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो