scriptसिपाही की बेटियों ने पिता की शिकायतें पुलिस अफसरों से की तो वे भी सुनकर रह गए हैरान | firebrigade Sipahi daughters their father complained to police officer | Patrika News
मेरठ

सिपाही की बेटियों ने पिता की शिकायतें पुलिस अफसरों से की तो वे भी सुनकर रह गए हैरान

दोनों बहनों की बातें सुनकर पुलिस अफसरों ने दिए निर्देश

मेरठJul 22, 2018 / 02:19 pm

sanjay sharma

meerut

सिपाही के बेटियों ने पिता की शिकायतें पुलिस अफसरों से की तो वे भी सुनकर रह गए हैरान

मेरठ। मेरठ अग्निशमन विभाग में तैनात एक पुलिसकर्मी अपनी नाबालिग बेटी के साथ ऐसा काम करना चाहता था, जिसका विरोध उनकी अन्य बेटियों ने किया। बेटियों के रोकने पर भी जब पुलिस विभाग में तैनात बाप ने नहीं माना तो लड़की की नबालिग बहनें एसएसपी कार्यालय पहुंच गई। वहां पर दोनों बहनों ने जब अपने पिता की शिकायत की तो अधिकारी भी हैरान रह गए। अधिकारियों ने पुलिसकर्मी को अपने कार्यालय में बुलाकर डांट लगाई और बेटी के साथ इस तरह के कार्य को अनुचित बताया।
यह भी पढ़ेंः कांवड़ यात्रा की वजह से दिल्ली-देहरादून नेशनल हाइवे इस तारीख से रहेगा पूरी तरह बंद

कम उम्र में शादी करना चाहते हैं पिता

एसएसपी कार्यालय पहुंची सिपाही की बेटियों का आरोप था कि उनके पिता कम उम्र में उनकी बहन की शादी कराना चाहते हैं। दोनों बहनों ने इस शादी को रुकवाने की अपील की। अग्निशमन विभाग में कार्यरत एक सिपाही मेरठ की पुलिस लाइन में रहता है। एसपी देहात राजेश कुमार से मिली सिपाही की दो बेटियों ने बताया कि उनका पिता उनकी बड़ी बहन की शादी करना चाहता है। जबकि बड़ी बहन की उम्र करीब 15 साल है। उन्होंने कहा कि वे तीनों बहनें अभी पढ़ना चाहती हैं, लेकिन उनके पिता उनकी बहन की शादी करना चाहते हैं।
यह भी पढ़ेंः पुलिस का अमानवीय चेहराः मंदिर के पास खुल रहे शराब के ठेके का विरोध करने वाली महिलाआें पर टूटा कहर

पुलिस अफसरों ने समझाया पिता को

उन्होंने बताया कि बहन का रिश्ता पिता ने सहारनपुर में तय कर दिया है। जिसका नंबर भी उनके पास मौजूद है। उनकी बहन अभी पढ़ना चाहती है। लड़कियों ने बताया कि जब उन्होंने अपने पिता की इस अनुचित बात का विरोध किया तो पिता ने उन्हें धमकी दी और कहा कि मुझे पता है क्या करना है और क्या नहीं। इस पर वे चुप हो गई और सीधी एसएसपी कार्यालय पहुंची। एसपी देहात राजेश कुमार ने तुरंत फायर ब्रिगेड के एफएसओ को निर्देश दिए कि उक्त सिपाही के घर जाकर सिपाही को समझाया जाए और उसे ऐसा करने से रोका जाए। अधिकारी ने दोनों बहनों को सिपाहियों के साथ उनके घर पर भेजा। एसपी देहात राजेश कुमार ने दोनों बहनों को आश्वासन दिया है कि वह उनके साथ हैं। वहीं दोनों बहनों ने चेतावनी दी है कि यदि शादी नहीं रुकी तो वह पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगी। उधर सिपाही से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उसने बात नहीं हो पाई। सीएफओ अजय कुमार शर्मा ने बताया कि सिपाही को समझा दिया गया है। उसे चेतावनी दी गई है अगर उसने ऐसा कोई काम किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। नबालिग की शादी कराना अपराध की श्रेणी में आता है।

Home / Meerut / सिपाही की बेटियों ने पिता की शिकायतें पुलिस अफसरों से की तो वे भी सुनकर रह गए हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो