देशी का पव्वा पीने से भाग जाता है कोरोना! शराबियों के ये तर्क सुनकर हो जाएंगे लोटपोट

Funny comments of drinker on Corona

शराब के शौकीनों ने जताई कोरोना के लिए अपनी राय। देशी पीने वालों का मानना उन्हें नहीं होगा संक्रमण। नहीं पिए शराब तो कोरोना संक्रमण ले लेगा जान।

By: Rahul Chauhan

Published: 12 May 2021, 01:23 PM IST

मेरठ। Funny comments of drinker on Corona. 'साहब! हम गरीब आदमी हैं। इतना पैसा नहीं है कि कोरोना संक्रमण (coronavirus) से अपना और बच्चों का इलाज (covid treatment) करा सकें। हम रोज दिहाड़ी कर अपना पेट भरते हैं। शाम को एक देशी का पव्वा पी लेते हैं, उसके बाद घर जाते हैं। इससे संक्रमण का खतरा ही खत्म हो जाता है'। यह मानना है दिहाड़ी मजदूर अरूण का। जो कि देशी शराब के ठेके के बाहर 15 मिनट में पव्वा खत्म कर देता है। अरूण जैसे न जाने कितने ऐसे लोग देशी शराब के ठेके के बाहर मिले जिनका मानना है कि 'रोज दो पैग लेने से कोरोना संक्रमण दूर रहेगा'।

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बीच ठेकों पर उमड़ा लोगों का हुजूम, शराब के चक्कर में भूल गए संक्रमण का भी डर

देशी शराब पीने वालों का एक और तर्क देखिए। उनका कहना था कि उनके आसपास और अधिकांश जानने वाले प्रतिदिन एक पव्वा पी जाते हैं। वे सभी बिल्कुल ठीक हैं उनको आज तक कुछ नहीं हुआ। कुछ ऐसा ही कहना है पीवीएस माल्स में काम करने वाले राजकुमार का। राजकुमार का तर्क है कि शराब एंटीबायोटिक दवा का काम करती है। एक पव्वा कोरोना संक्रमण भगाने के लिए काफी होता है। ये बात सिर्फ अरूण या राजकुमार की नहीं है। इन दोनों जैसे और न जाने कितने पियक्कड़ हैं, जिनका मानना है कि शराब के पीने से कोरेाना संक्रमण नहीं हो सकता।

बता दें कि पिछले दिनों बंद रही शराब की दुकानों के चलते इन पर काफी बुरी गुजरी। शराब के लिए सुमित नामक युवक ने तो पूरे मेरठ का चक्कर ही साइकिल से काट डाला। उसने बताया कि गढ रोड के एक गांव में उसे कुछ पव्वे मिल गए। जिससे उसका काम चल गया। शराब के शौकीनों का तर्क है कि कोरेाना संक्रमण को रोकने के लिए शराब सबसे सर्वोतम उपाय है। कहते हैं कि पीने वालों को पीने का बहाना चाहिए। कुछ ऐसा ही इस समय कोरोना संक्रमण काल में देखने को मिल रहा है। घर में पीने का बहाना कोरोना संक्रमण भगाने का बनाया जा रहा है। जिससे पत्नियां भी कुछ नहीं बोल रही हैं। पीने वालों को भी सकून हैं कि आए दिन के घरेलू कलह से भी उन्हें निजात मिली हुई है।

यह भी पढ़ें: यूपी के तीन जिलों में जहरीली शराब से कोहराम, अब तक 24 की मौत, कई की हालत गंभीर

ये बोले चिकित्सक

डा. अनिरूद्ध वर्मा का कहना है कि हर चीज जरूरत से अधिक नुकसानदेह होती है। ये गलत है कि शराब पीने से कोरोना संक्रमण नहीं हो सकता। ऐसे समय में शराब पीने से बचना चाहिए। शराब पीने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता पर असर पड़ता है। लोगों को कोरोना वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए और ध्यान रहे इस दौरान वह शराब का सेवन करने से बचें। हालांकि सरकार की ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं है कि वैक्सीन के दौरान शराब नहीं पी सकते। लेकिन ऐसा कुछ न करें तो बेहतर है।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned