scriptMeerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ | Heavy rain alert for two days in these districts including Meerut | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ

Meerut Weather Update मेरठ सहित पश्चिमी उप्र के जिलों में मौसम विभाग ने दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन में मेरठ, मुजफ्फरनगर, हापुड, बागपत, गाजियाबाद और नोएडा में भारी बारिश होगी। वहीं इस बारिश से धान के किसानों को लाभ होगा।

मेरठAug 05, 2022 / 09:15 am

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ

Weather update: हल्की-फुल्की बारिश संभावना, तापमान में वृद्धि, उमस से होगी परेशानी,.जाने मौसम का हाल,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ,Weather update: हल्की-फुल्की बारिश संभावना, तापमान में वृद्धि, उमस से होगी परेशानी,.जाने मौसम का हाल,Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ

Meerut Weather Update आज शुक्रवार की शुरूआत आसमान में काले बादलों के साथ हुई। हल्की रिमझिम फुहार के साथ मौसम इस समय काफी अच्छा है। मौसम विभाग ने मेरठ और आसपास के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिन में मेरठ और आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इससे पहले गुरुवार सुबह की शुरुआत तेज धूप से हुई थी। वहीं आज बारिश की पूरी संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। बुधवार को मेरठ में दोपहर बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।
सुबह से पश्चिमी उप्र के आसमान में बादल छाए नजर आ रहे थे। इससे पहले गुरुवार को भी बारिश के होने की संभावना जताई गई थी। गत रविवार को पहले सुबह बारिश हुई और उसके बाद दोपहर में रुक रुककर दो तीन बार बारिश हुई। इन दिनों पूरे पश्चिमी उप्र के मौसम में बदलाव आया है। बुधवार को हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। गुरुवार को सुबह तेज धूप हुई उसके बाद दोपहर के समय बारिश से मौसम में बदलाव आया। गुरुवार के दिन की शुरुआत तेज धूप के साथ हुई तो वहीं दोपहर तक बारिश का अंदेशा जताया जा रहा है। बीते कई दिन से दिन की शुरुआत बारिश के साथ हो रही थी। गुरुवार को तेज धूप से दिन की शुरूआत हुई तो वातावरण में काफी उमस हो गई थी। तापमान में हल्की वृद्धि हुई।
यह भी पढे़ : कोेरोना संक्रमण में आया उछाल, डेंगू और मौसमी बीमारियों ने भी पकड़ी रफ्तार

पश्चिमी उप्र में इस बार मानसून के दौरान मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी तेज धूप निकल रही है तो कभी बारिश हो रही है। रुक रुक कर हुई बारिश से भी जगह-जगह जल भराव हो रहा है। वहीं इस बारिश का असर धान की फसल को पर हुआ है। बारिश से किसानों को बहुत फायदा मिला है। मौसम विभाग की माने तो अभी मौसम में ऐसे ही बदलाव जारी रहेगा। बारिश के चलते तापमान में गिरावट आ रही है। मेरठ में अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री है और न्यूनतम तापमान 21ः 8 डिग्री पर बना हुआ है। जबकि आर्द्रता अधिकतम 95 फीसदी है और न्यूनतम का प्रतिशत 87 है। तापमान में गिरावट के बीच कुछ क्षेत्रों धूप निकली है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

Home / Meerut / Meerut Weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, किसानों को होगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो