scriptMeerut Weather Update : इन दो दिन मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट, सावधान बरतने की सलाह | Heavy rain alert in Meerut for these two days | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update : इन दो दिन मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट, सावधान बरतने की सलाह

Meerut Weather Alert शनिवार की शाम को मेरठ में हुई रिमझिम बारिश के बाद से तापमान में कुछ कमी आई है। वहीं अब मौसम विभाग ने आगामी 18 और 19 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 18 और 19 जुलाई को मेरठ सहित आसपास के जिलों में तेज बारिश होती। मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। वहीं इस बारिश से किसानों को जरूर लाभ होगा। ऐसा कृषि मौसम विज्ञानी का कहना है।

मेरठJul 17, 2022 / 09:42 am

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update : इन दो दिन मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट, सावधान बरतने की सलाह

Meerut Weather Update : इन दो दिन मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट, सावधान बरतने की सलाह

Meerut Weather Alert मेरठ और आसपास के जिलों में मानसून पूरी तरह से दस्तक दे चुका है। लेकिन जिस तरह की मानसूनी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही थी वो अभी तक मेरठ वासियों को देखने को नहीं मिली है। लेकिन दिल्ली एनसीआर में मौसम के हालात बदल गए हैं। हालांकि मानसून के आगमन के बाद से जहां तापमान में कमी आई है। वहीं दूसरी ओर गर्मी के तेवर भी ठंडे पड़ गए हैं। यहीं कारण है कि अब लोगों को गर्मी से निजात मिल रही है। रिमझिम की बारिश से शनिवार को मेरठ महानगर सराबोर हो रहे हैं। हालांकि अभी सावन में जिस तरह की बारिश की संभावना होती है वह बारिश अभी नहीं हुई है। बता दें कि गत गुरुवार से शुरू हुई बारिश पिछले शनिवार सुबह तक जारी रही थी।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून आने के बाद गर्मी और उमस का दौर समाप्त हो जाता है। लेकिन इस बार मानसून में बारिश कम हुई है। जुलाई में जिस तरह के बारिश की उम्मीद की जा रही थी वह अभी तक नहीं हुई है। मेरठ एनसीआर में आज रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। आज भी हल्की बारिश का अनुमान है। इसी तरह पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश की संभावना है। आगामी 18 और 19 जुलाई को भारी बरसात के लिए मेरठ और आसपास के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।
यह भी पढ़े : Meerut Petrol Price : जानिए आज रविवार को मेरठ में क्या है पेट्रोल और डीजल का भाव


मौसम वैज्ञानिक डा एन सुभाष ने बताया कि, दक्षिण-पश्चिम मानसून आगे बढ गया है और यह अब पूरे उप्र में फैल गया है। इसके अलावा दिल्ली को मानसून ने कवर कर लिया है। अब इन सभी जगहों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। शनिवार की शाम को मेरठ में हल्की बारिश दर्ज की गई थी। इस तरह अब 18 जुलाई और 19 को मेरठ और आसपास के जिलों तेज बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तापमान की बात करें तो आज रविवार को अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दिन में रहने का अनुमान है। इसी तरह आगामी 19 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Meerut / Meerut Weather Update : इन दो दिन मेरठ में भारी बारिश का अलर्ट, सावधान बरतने की सलाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो