scriptIncome Tax Department Strike : पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर आयकर कर्मचारी कल से हड़ताल पर | Income Tax employees will strike for old pension and other demands | Patrika News
मेरठ

Income Tax Department Strike : पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर आयकर कर्मचारी कल से हड़ताल पर

Income Tax Department Strike मेरठ रीजन सहित प्रदेश और देश भर के आयकर कर्मचारी Income Tax Department Employees पुरानी पेंशन बहाली और अपनी अन्य मांगों केा लेकर आगामी दो दिन यानी 28 और 29 मार्च को हड़ताल strike पर रहेंगे। आयकर विभाग केंद्र सरकार की निरंकुश पद्धति को रोकने और अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जा रहे हैं। आयकर विभाग के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से इसका असर आयकर दाताओं पर पड़ेगा।

मेरठMar 27, 2022 / 03:58 pm

Kamta Tripathi

पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर आयकर विभाग कर्मचारी करेंगे हड़ताल

पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर आयकर विभाग कर्मचारी करेंगे हड़ताल

Income Tax Department Strike बैंक कर्मचारियो की हड़ताल के बाद अब आयकर विभाग के कर्मचारी केंद्र सरकार की मुसीबत बढ़ाने का काम करेंगे। आगामी 28 और 29 मार्च को मेरठ रीजन सहित देशभर के आयकर कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। आयकर कर्मचारी महासंघ मेरठ रीजन के रीजनल सेक्रेटरी विनय कुमार ने बताया कि नई पेंशन स्कीम खत्म कर पुरानी पेंशन नीति को लागू करने के अलावा अन्य मांगों को लेकर मेरठ ही नहीं पूरे देश में आयकर कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। ये हड़ताल आगामी 28 और 29 मार्च को होगी। उन्होंने कहा कि इस हड़ताल में आयकर विभाग के सभी कर्मचारी और अधिकारी शामिल होंगे।
उन्होंने कहा कि विभाग में कई वर्षों से अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने, समान काम समान वेतन देने, सेवा सुरक्षा प्रदान करने, पीएफआरडीए बिल रद्द करने, केंद्र में जनवरी 2004 व प्रदेश में जनवरी 2006 के बाद नियुक्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नीति में शामिल करने, जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए 18 महीने के महंगाई भत्ते के बकाए का भुगतान करने, सातवें वेतन आयोग के अनुसार एचआरए में बढ़ोतरी करने, सार्वजनिक सेवाओं के निजीकरण पर जनसंख्या मुताबिक पद स्वीकृत करने, कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले कर्मचारियों को 50 लाख रुपये व आश्रित को नियमित नौकरी देने, महंगाई पर रोक लगाने, कर्मचारियों को आयकर से मुक्त करने, जनतांत्रिक एवं सांविधानिक अधिकारों को बहाल करने, राष्ट्रीय मुद्रीकरण नीति, राष्ट्रीय शिक्षा नीति, बिजली संशोधन बिल 2021, रोड ट्रांसपोर्ट सेफ्टी बिल व लेबर कोड रद्द करने की मांगें शामिल हैं।
यह भी पढ़े : Unique wedding in Meerut : मेरठ में हुई अनोखी शादी,ढाई फीट के दूल्हे को मिली ऐसी दुल्हन,हर कोई देख हैरान


मेरठ में रहेंगे 125 कर्मचारी और अधिकारी हड़ताल पर
आयकर के रीजनल कार्यालय में करीब 125 कर्मचारी और अधिकारी काम करते हैं। इनमें सभी संगठन के साथ दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। विनय कुमार ने बताया कि हड़ताल कर कर्मचारी सोई हुई सरकार को जगाना चाहते हैं। केंद्र सरकार की निरंकुशता लगातार बढ़ती जा रही है। हड़ताल का असर उन लोगों पर पड़ेगा जो कि अपने आयकर काम से कार्यालय आते हैं। दो दिन कार्यालय में किसी प्रकार का कोई काम नहीं होगा।

Home / Meerut / Income Tax Department Strike : पुरानी पेंशन बहाली और अन्य मांगों को लेकर आयकर कर्मचारी कल से हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो