scriptShravan Sahu Massacre : मेरठ में तैनात रहीं ये महिला आईपीएस सीबीआई जांच के दायरे में | IPS Manzil Saini under CBI investigation in Shravan Sahu murder case | Patrika News
मेरठ

Shravan Sahu Massacre : मेरठ में तैनात रहीं ये महिला आईपीएस सीबीआई जांच के दायरे में

Shravan Sahu Massacre लखनऊ में हुए श्रवण साहू हत्याकांड की आंच मेरठ में तैनात रही आईपीएस मंजिल सैनी पर पड़ी है। सीबीआई के जांच के दायरे में आईपीएस मंजिल सैनी भी आ गई हैं। 2017 में प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद आईपीएस मंजिल सैनी मेरठ एसएसपी के पद पर तैनात रही थीं। आईपीएस मंजिल सैनी इस समय राष्ट्रीय मानवाधिकारी आयोग में डीआईजी के पद पर तैनात हैं।

मेरठApr 19, 2022 / 02:58 pm

Kamta Tripathi

Shravan Sahu Massacre : मेरठ में तैनात रहीं ये महिला आईपीएस सीबीआई जांच के दायरे में

Shravan Sahu Massacre : मेरठ में तैनात रहीं ये महिला आईपीएस सीबीआई जांच के दायरे में

श्रवण साहू हत्याकांड प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वर्ष 2017 में हुए श्रवण साहू हत्याकांड मामले में सीबीआई की जांच के घेरे में महिला आईपीएस अधिकारी मंजिल सैनी आ गई हैं। सीबीआई ने लखनऊ की तत्कालीन एसएसपी और आईपीएस अधिकारी को काम में लापरवाही का दोषी माना है। मंजिल सैनी इन दिनों केंद्र में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनएसजी में तैनात हैं।
2017 में उप्र में सपा की सरकार थी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव थे। 2017 में ही जिस दौरान श्रवण साहू हत्याकांड हुआ उस समय आईपीएस मंजिल सैनी लखनऊ की कप्तान थीं। श्रवण साहू हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में राज्य सरकार से मंजिल सैनी के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है। आईपीएस मंजिल सैनी 2005 बैच की अधिकारी है। 18 मई 2016 से 27 अप्रैल 2017 तक उनके पास एसएसपी लखनऊ पद की जिम्मेदारी थी।
यह भी पढ़े : Road Accident in Meerut : रोजा इफ्तारी के बाद सड़क पर टहल रहे युवकों को कार ने कुचला,दो की मौत


ये था मामला
2017 में एक फरवरी लखनऊ के थाना सआदतगंज क्षेत्र में रहने वाले तेल व्यापारी श्रवण साहू की हत्या घर के सामने गोली मारकर कर दी थी। श्रवण अपने बेटे के हत्यारों के खिलाफ केस लड़ रहे थे। श्रवण साहू के बेटे आयुष साहू की 2016 में हत्या कर दी थी। इस मामले में श्रवण साहू इकलौते गवाह थे। इस केस में पुलिस की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। श्रवण साहू ने तत्कालीन एसएसपी मंजिल सैनी से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं उपलब्ध कराई गई थी। जिसका नतीजा श्रवण की बदमाशों ने उनके घर के सामन गोली मारकर हत्य़ा के रूप में सामने आया था। राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। श्रवण साहू हत्याकांड के बाद तल्कालीन एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी ने भी दुख जाहिर करते हुए इसे पुलिस की चूक माना था। सैनी ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वे खुद श्रवण से बात नहीं कर सकी थीं।

Hindi News/ Meerut / Shravan Sahu Massacre : मेरठ में तैनात रहीं ये महिला आईपीएस सीबीआई जांच के दायरे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो