scriptचंद्रकला के बाद अब मेरठ आ रही हैं एक और ‘लेडी सिंघम’ | 'Lady Singham' is coming for Crime Control in Meerut | Patrika News
मेरठ

चंद्रकला के बाद अब मेरठ आ रही हैं एक और ‘लेडी सिंघम’

क्राइम कंट्रोल करने के लिए भेजा गया मेरठ,  योगी सरकार ने जताया भरोसा

मेरठJul 05, 2017 / 09:14 am

sanjay sharma

manjil saini meerut

manjil saini meerut

मेरठ। चर्चित व तेजतर्रार अधिकारी चंद्रकला के बाद अब मेरठ में एक और लेडी सिंघम को भेजा गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन पर भरोसा जताते हुए जनपद की बिगड़ती कानून व्‍यवस्‍था को सुधारने का जिम्‍मा दिया है। लखनऊ की एसएसपी रही मंजिल सैनी ‘लेडी सिंघम’ के नाम से मशहूर थी। प्रदेश में नर्इ सरकार बनते ही एसएसपी मंजिल सैनी ने कर्इ एेसे काम किए, जो काफी सराहे गए। मंजिल की रिक्वेस्ट पर उनका ट्रांसफर गौतमबुद्ध नगर 49वीं वाहिनी पीएसी में सेनानायक के तौर पर कर दिया गया, यहां उनका परिवार भी रहता है। अब प्रदेश सरकार काे इस आर्इपीएस ‘लेडी सिंघम’ की फिर जरूरत पड़ी, तो उनका ट्रांसफर मेरठ एसएसपी के तौर पर मंगलवार की देर रात कर दिया गया, क्योंकि मेरठ में क्राइम कंट्रोल नहीं हो पा रहा था। प्रदेश सरकार को उम्मीद है कि ‘लेडी सिंघम’ विपक्ष का मुंह बंद करने में उनकी मदद करेगी।

2005 बैच की आर्इपीएस अफसर

42 वर्षीया मंजिल सैनी 2005 बैच की आर्इपीएस अफसर हैं। मुरादाबाद एएसपी, इटावा एसपी, एसएसपी मुजफ्फरनगर, एसएसपी लखनउ समेत कर्इ जनपदों की कमान संभाल चुकी मंजिल को मेरठ का एसएसपी पद चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से शहर आैर देहात में क्राइम काफी बढ़ गया है। सपा नेताआें ने मेरठ को क्राइम कैपिटल का नाम भी दे दिया है। एेसे में नर्इ एसएसपी मंजिल सैनी यहां कितना क्राइम कंट्रोल कर पाएंगी, इस पर सबकी निगाह होगी।

एक साल से ज्यादा रहे जे. रविन्द्र गौड़

निवर्तमान एसएसपी जेे. रविन्द्र गौड़ ने पिछले साल18 मर्इ को एसएसपी पदभार संभाला था। इस दौरान उन्होंने क्राइम कंट्रोल के लिए कर्इ कदम भी उठाए। पिछले दो महीने से शहर में क्राइम इतना बढ़ गया था कि योगी सरकार ने यहां पुलिस कप्तान बदलने का निर्णय लिया। गौड़ को नवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो