scriptनीट परीक्षा के लिए तीन घंटे पहले लग गई लाइन, सैनेटाइजर और पानी ले जाने की मिली अनुमति | Line took three hours before for NEET exam | Patrika News
मेरठ

नीट परीक्षा के लिए तीन घंटे पहले लग गई लाइन, सैनेटाइजर और पानी ले जाने की मिली अनुमति

सैनिटाइजर और पानी की बोतल की मिली छूट
परीक्षा केंद्र पर ही मिला मुंह में लगाने के लिए मास्क
19 केंद्रों पर 10 हजार अभ्यार्थियों ने दी परीक्षा

मेरठSep 13, 2020 / 06:01 pm

shivmani tyagi

13s8.jpeg

meerut

मेरठ ( Meerut ) राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा ( नीट ) ( NEET exam ) की परीक्षा के दाैरान अभ्यर्थियों काे केवल पानी और सैनिटाइजर ले जाने की अनुमति ही मिली। मास्क भी परीक्षा केंद्रों पर ही दिए गए।
यह भी पढ़ें

कोरोना काल की परवाह किए बिना बिल्डर के खिलाफ लामबंद हुए लोग, जमकर किया प्रदर्शन

मेरठ की अगर बात करें तो यहां परीक्षा 19 केंद पर संपन्न हुई। सिटी कोऑर्डिनेटर एमएम राउत के अनुसार सभी 19 केंद्रों पर कुल 10,649 छात्र नीट में शामिल होने थे। इनमें मेरठ में केवी पब्लिक स्कूल परीक्षितगढ़, दयावती मोदी एकेडमी मोदीपुरम और शांति निकेतन विद्यापीठ मवाना रोड को नया केंद्र बनाया गया था। दोपहर दो से शाम पांच बजे की पाली में होने वाली परीक्षा के लिए सुबह 11 बजे से प्रवेश मिलना शुरू हो गया था। छात्रों को डेढ़ बजे के बाद किसी भी सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया। परीक्षार्थियों को अपने साथ प्रवेश-पत्र, पहचान-पत्र, 50 एमएल सैनिटाइजर और पानी की पारदर्शी बोतल लाने की छूट मिली हुई थी।
यह भी पढ़ें

बड़ा फेरबदल: 11 थानेदारों समेत 16 इंस्पेक्टर और दरोगाओं के तबादले, पाँच से छीना प्रभार

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की नीट के लिए पूरी तैयारी के साथ आज हुई। हर केंद्र पर शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन दिखाई दिया। हर कक्ष में सिर्फ 12 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। दो-दो कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। 19 केंद्रों पर करीब 10 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षार्थियों को सुबह 11 बजे से केंद्र में प्रवेश शुरू हो गए। जांच के दौरान उन्हें छुए बिना थर्मल स्क्रिनिंग, प्रवेश-पत्र, पहचान-पत्र और स्वघोषणा पत्र की जांच व हस्ताक्षर सत्यापन की कार्यवाही के बाद ही भीतर जाने दिया गया।
यह भी पढ़ें

मजिस्ट्रेट का बेटा ऑनलाइन बेच रहा था हाईग्रेड नशा, 28 लाख के गांजे के साथ 5 गिरफ़्तार

डेढ़ बजे के बाद किसी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली।
केंद्र में प्रवेश से पहले हर परीक्षार्थी को एनटीए की तरफ से नया मास्क दिया गया। पहनकर ही अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी हालांकि अभ्यार्थियों को ग्लब्स पहनकर आने और परीक्षा देने की छूट थी। परीक्षक भी ग्लब्स पहनकर ड्यूटी देते नजर आए। परीक्षार्थियों को पैन कक्षा में ही दिया गया। केंद्रों के गेट तक सिर्फ परीक्षार्थी को ही आने की इजाजत रही। उनके परिजनों को गेट से 200 से 100 मीटर दूर रखा गया। केंद्र में जूते पहनकर प्रवेश नहीं मिला। सैंडल और हवाई चप्पल पहनकर और लड़कों को हाफ टी-शर्ट या शर्ट, लड़कियों को हाफ स्लीव्स कुर्ती या टॉप के साथ ट्राउजर, लेगिंग्स, लोअर, प्लाजो, सलवार पहनकर आने पर ही प्रवेश दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो