scriptMeerut: 20 दिसंबर की हिंसा का एक और Video वायरल, जवानों के चेहरों ने बताई सच्‍चाई | meerut 20 december violence one more video viral | Patrika News
मेरठ

Meerut: 20 दिसंबर की हिंसा का एक और Video वायरल, जवानों के चेहरों ने बताई सच्‍चाई

Highlights

दुकान में बंद हो गए थे 40 रंगरूट और आरएएफ के जवान
गुरुवार को पुलिस ने जारी किया वीडियो
पुलिस का दावा- आग लगाना चाहते थे उपद्रवी

मेरठJan 03, 2020 / 11:42 am

sharad asthana

vlcsnap-2020-01-03-11h04m11s523.png
मेरठ। पुलिस (Police) ने दावा किया है कि दुकान में बंद 40 रंगरूट और आरएएफ (RAF) के जवानों को आग के हवाले करने का पूरा प्लान बना लिया गया था। उपद्रवी दुकान के शटर को बाहर से बंद कर आग लगाने का इंतजाम करने में जुट गए थे। इसका वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो गया है। इसका पुलिस-प्रशासन ने संज्ञान लिया है। वायरल वीडियो के अनुसार, अगर फोर्स पहुंचने में जरा सी देर हो जाती तो 40 जवानों को उपद्रवी दुकान के भीतर ही जला देते।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr: भ्रष्टाचार के आरोप में SSP ने इंस्‍पेक्‍टर और सिपाही को किया सस्‍पेंड- Video

यह हुआ था 20 दिसंबर को

बताया जा रहा है कि 20 दिसंबर (December) को हिंसा के दौरान 40 रंगरूट और आरएएफ (RAF) के दो जवान बवालियों के बीच फंस गए थे। उन्होंने खुद को एक दुकान में बंद कर लिया था। उपद्रवी बाहर से पत्थर बरसा रहे थे। बचाव के लिए पुलिस भी नहीं पहुंच पा रही थी। घंटों तक वे फंसे रहे। बाद में पुलिस पहुंची और उन्हें बचाया। इसका वीडियो गुरुवार को पुलिस ने जारी किया।
उपद्रवियों के बीच फंस गए थे जवान

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान 20 दिसंबर को आधा शहर जलने लगा था। पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही रंगरूट भी उतार दिए गए थे। हापुड़ रोड पर जमकर बवाल चल रहा था। आगजनी और पथराव के दौरान 40 रंगरूट और आरएएफ के दो जवान उपद्रवियों के बीच फंस गए थे। उन्होंने खुद को एक दुकान में बंद कर लिया था। अब पुलिस ने उनको बचाने का वीडियो जारी किया है। इसमें रंगरूट दुकान से निकलते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही आरएएफ के जवान भी हैं। दुकान के सामने आगजनी है। पत्थर पड़े हुए हैं। पुलिस दावा कर रही है कि उस दिन यदि कुछ देर और होती तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। वीडियो में रंगरूटों के चेहरों पर दशहत दिखाई दे रही है। बाहर फोर्स देखकर उनकी जान में जान आई थी।
यह भी पढ़ें

Noida SSP के कथित वीडियो वायरल होने का मामला- Ghaziabad SSP ने उच्‍चाधिकारियों को भेजा पत्र

यह कहा एसएसपी ने

वहीं, सभी की जान बचने के बाद अफसरों ने भी राहत की सांस ली थी। इस बारे में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि जैसे-जैसे वीडियो फुटेज सामने आ रहे हैं, उनकी जांच करवाकर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। जिन लोगों ने जवानों पर पत्थर बरसाए उनका पता लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो