scriptAir Pollution: दो दिन के लिए इस जनपद के कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद | Meerut all schools up to class 12 closed for 2 days due air pollution | Patrika News
मेरठ

Air Pollution: दो दिन के लिए इस जनपद के कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद

Highlights

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने रविवार की शाम दिए निर्देश
4 और 5 नवंबर को कक्षा 12 तक के स्कूल रहेंगे बंद
आदेश का पालन नहीं करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

 

मेरठNov 03, 2019 / 06:03 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जनपदों में प्रदूषण के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। खासतौर पर बच्चों के लिए सांस लेने में घुटन महसूस हो रही है। लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण मेरठ जिला प्रशासन ने अगले दो दिन चार व पांच नवंबर को जनपद के कक्षा बारह तक के सभी स्कूलों की छुट्टी करने का फैसला लिया है। जिलाधिकारी मेरठ अनिल ढींगरा ने रविवार की शाम जनपद के सभी स्कूलों को बंद रखने संबंधी निर्देश जारी किए।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: Weather Alert: वायु प्रदूषण से अगले 24 घंटे में मिलेगी राहत और फिर होगी बारिश

सप्ताहभर से मेरठ और आसपास के लोग प्रदूषण के कारण परेशानी उठा रहे हैं। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को भी काफी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। बिगड़ते मौसम के कारण जिला प्रशासन ने सोमवार व मंगलवार को सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया। जिलाधिकारी के स्पष्ट निर्देश हैं कि आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों के प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को सुबह से स्मॉग की स्थिति बढ़ी रही। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में धुंध छाई रही। चिकित्सकों ने बच्चों और बड़ों से मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने को कहा है।

Home / Meerut / Air Pollution: दो दिन के लिए इस जनपद के कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो