scriptमेरठ की पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, झूम रहे गांव के लोग | Meerut Parul Chaudhary national record Los Angeles steeplechase 3,000 metres | Patrika News
मेरठ

मेरठ की पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, झूम रहे गांव के लोग

Parul Chaudhary national record मेरठ की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में साउंड रनिंग मीट में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। महिला 3000 मीटर स्पर्धा में 9 मिनट से कम समय लेने वाली पारुल चौधरी देश की पहली एथलीट बन गईं। पारुल ने साउंड रनिंग मीट में शनिवार रात तीसरा स्थान स्थान हासिल किया।

मेरठJul 04, 2022 / 10:37 am

Sanjay Kumar Srivastava

parul_chaudhary.jpg

Parul Chaudhary

मेरठ की बेटी पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में साउंड रनिंग मीट में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। महिला 3000 मीटर स्पर्धा में 9 मिनट से कम समय लेने वाली पारुल चौधरी देश की पहली एथलीट बन गईं। पारुल ने साउंड रनिंग मीट में शनिवार रात तीसरा स्थान स्थान हासिल किया। उसने 3000 मीटर की दोड़ 8 मिनट 57.19 सेकंड समय के पूरी की। पारुल ने छह साल पहले दिल्ली में सूर्या लोंगनाथन के 9 मिनट 4.5 सेकंड के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया था। देश में पारुल चौधरी को स्टीपलचेज का विशेषज्ञ माना जाता है।
इकलौता गांव की है पारुल चौधरी

देश की राजधानी से करीब 70 किमी दूर मेरठ के दौराला क्षेत्र के इकलौता गांव की रहने वाली पारुल चौधरी की इस सफलता से पूरा गांव झूम रहा है। एक किसान की बेटी ने लॉस एंजिलिस में 3000 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। यह जानकर गांव में मिठाइयां बाटी जा रही है।
यह भी पढ़ें – एयर एशिया शुरू करेगी लखनऊ से पांच शहरों के लिए सीधी फ्लाइट, जानें किराया

पारुल चौधरी जोरदार प्रदर्शन

पारुल चौधरी रेस में पारुल पांचवें स्थान पर चल रही थी लेकिन अंतिम 2 लैप में जोरदार प्रदर्शन करते हुए पोडियम पर जगह बनाने में सफल रहीं। उन्होंने यहां तीसरा स्थान हासिल किया। 3000 मीटर गैर ओलंपिक स्पर्धा है जिसमें भारतीय खिलाड़ी ज्यादातर प्रतिस्पर्धा पेश नहीं करते हैं। पारुल इस माह अमेरिका के ओरेगन में 15 जुलाई से होने वाली विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।
यह भी पढ़ें – रेलवे की नई योजना 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी 100 ट्रेनें, सिर्फ 2.5 घंटे में लखनऊ से पहुंच सकेंगे दिल्ली

https://twitter.com/ianuragthakur/status/1543524441555996673?ref_src=twsrc%5Etfw
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी बधाई

पारुल चौधरी के शानदार रिकॉर्ड पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट के माध्यम से इस होनहार खिलाड़ी को बधाई दी है। पिछले एक पखवाड़े में कोलाराडो स्प्रिंग्स में प्रशिक्षण लेने वाली पारुल चौधरी ने 24 अप्रैल, 2016 को नई दिल्ली में इंडियन ग्रां प्री 1 में लोगानाथन सूर्या के 9:04.5 (हाथ से बनाए गए) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।
खुशी झूम रहे स्पोर्ट्स स्टेडियम के खिलाड़ी

मेरठ की बेटी की इस दौड़ को लेकर खुशी का माहौल है। खासतौर से कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रेक्टिस करने आने वाले धावकों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। सभी एक सुर में यही कह रहे हैं कि मेरठ की बेटी ने क्रांतिधरा का नाम गौरवान्वित कर दिया है।

Home / Meerut / मेरठ की पारुल चौधरी ने लॉस एंजिलिस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, झूम रहे गांव के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो