scriptNEET-PG Counseling-2021 : MCC ने जारी किया शिडयूल,छात्रों को देना होगा इस पर ध्यान | NEET PG counseling 2021 schedule released, counseling will be held fro | Patrika News
मेरठ

NEET-PG Counseling-2021 : MCC ने जारी किया शिडयूल,छात्रों को देना होगा इस पर ध्यान

NEET-PG Counseling-2021 : नीट पीजी काउंसलिंग तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद अब NEET-PG Counseling-2021, 12 जनवरी से शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाते हुए एमसीसी को दिशा—निर्देश जारी किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि वो जल्द से जल्द 12 जनवरी से प्रक्रिया शुरू कराए।

मेरठJan 10, 2022 / 09:41 am

Kamta Tripathi

NEET-PG Counseling-2021 : MCC ने जारी किया शिडयूल,छात्रों को देना होगा इस पर ध्यान

NEET-PG Counseling-2021 : MCC ने जारी किया शिडयूल,छात्रों को देना होगा इस पर ध्यान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. NEET-PG Counseling-2021 : नीट पीजी काउंसलिंग पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसले सुनाया है। इस फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी (Medical Counselling Committee, MCC) को आदेश दिए हैं कि वह जल्द ही काउंसिलिंग के संबंध में जानकारी जारी करें। इसी विषय में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी यानी एमसीसी ने नीट पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू करने का फैसला लिया है।
मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) NEET-PG Counseling-2021 काउंसलिंग mcc.nic.in पर ऑनलाइन मोड में आयोजित करेगी। नवीनतम नीट काउंसलिंग अपडेट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने वर्तमान ईडब्ल्यूएस, ओबीसी आरक्षण मानदंड के साथ NEET काउंसलिंग 2021 को फिर से शुरू करने को कहा है।
यह भी पढे : CCSU Campus News : ‘वीसी मैम! प्लीज पास कर दीजिए वरना करियर हो जाएगा खराब’

काउंसलिंग से पहले अभ्यार्थियों को देना होगा इस पर ध्यान
NEET-PG Counseling-2021 के पंजीकरण करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना व्यक्तिगत, शैक्षणिक, संपर्क और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। छात्रों को अपने NEET-PG Counseling-2021 पंजीकरण शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। एमसीसी NEET-PG Counseling-2021 के दौरान, उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए कॉलेजों के साथ-साथ पाठ्यक्रमों के विकल्प भरने होंगे।
पंजीकरण प्रक्रिया के बाद, NEET-PG Counseling-2021 सीट आवंटन, भरे गए विकल्प,सीट की उपलब्धता, आरक्षण मानदंड और अन्य के आधार पर किया जाएगा।
यह भी पढे : Corona effect : CBSE और ICSE ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए जारी किए ये निर्देश

NEET-PG Counseling-2021 के माध्यम से अखिल भारतीय कोटा (AIQ) की सीटें, सभी डीम्ड / केंद्रीय विश्वविद्यालयों, ESIC / AFMS संस्थानों, AIIMS और JIPMER कॉलेजों की सीटें भरी जाएंगी। NEET-PG Counseling-2021 की अदालती सुनवाई के तुरंत बाद NEET-PG Counseling-2021 पीठ ने कहा कि वर्ष 2021-22 के लिए NEET-PG Counseling-2021 के वास्ते काउंसलिंग पहले के मानदंडों के आधार पर ही होगी। बता दें कि एमसीसी अखिल भारतीय कोटा में NEET-PG Counseling-2021 के लिए 15 फीसद और नीट पीजी प्रवेश 2021 के लिए 50 फीसद के कोटे के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग भी आयोजित करेगा।

Home / Meerut / NEET-PG Counseling-2021 : MCC ने जारी किया शिडयूल,छात्रों को देना होगा इस पर ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो