scriptThird Wave of Corona : आज रविवार रात 10 बजे से नाईट कर्फ़्यू,सुबह इस समय तक नहीं निकल सकेंगे सड़कों पर | Night curfew will be implemented in UP from 10 pm tonight | Patrika News
मेरठ

Third Wave of Corona : आज रविवार रात 10 बजे से नाईट कर्फ़्यू,सुबह इस समय तक नहीं निकल सकेंगे सड़कों पर

Third Wave of Corona : प्रदेश में कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब जिलों में रात्रि 10 बजे से नाईट कर्फ्यू लागू किया जाएगा। यह नाइट कर्फ्यू सुबह छह बजे तक रहेगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े दिशा—निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक नाईट कर्फ्यू का जिलाों में कड़ाई से पालन करना होगा।

मेरठJan 09, 2022 / 08:31 pm

Kamta Tripathi

Third Wave of Corona : आज रविवार रात 10 बजे से नाईट कर्फ़्यू,सुबह निकलने से पहले जान ले पुलिस का बंदोबस्त

Third Wave of Corona : आज रविवार रात 10 बजे से नाईट कर्फ़्यू,सुबह निकलने से पहले जान ले पुलिस का बंदोबस्त

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ .Third Wave of Corona : प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने रफ्तार पकड़ ली है। इसकी रफ्तार को काबू में करने के लिए अब सीएम योगी ने कमान संभाल ली है। सीएम योगी ने इस संबंध में आज कड़े निर्देश जारी किए हैं। कोविड प्रबंधन के लिए सीएम ने अपनी टीम-09 को सभी जिलों में आज रविवार रात दस बजे से ही नाइट कर्फ्यू को लागू करने का निर्देश दिए हैं। इससे पहले एक हजार से अधिक एकिटव केस वाले जिलों में दस बजे से नाइट कर्फ्यू लागू होता था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण के साथ कोविड संक्रमण की बढती रफ्तार को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में रात्रि 10 बजे से प्रात: छह बजे तक नाइट कर्फ्यू प्रभावी करने का निर्देश दिया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को कहा है। इसके अलावा सभी स्थानों पर मास्क के प्रयोग, फिजिकल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन से संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।
निगरानी समितियां और इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं। होम आइसोलेशन, निगरानी समितियों से संवाद, एम्बुलेंस की जरूरत और टेलिकन्सल्टेशन क लिए पृथक-पृथक नम्बर जारी करें। जनपदीय आईसीसीसी में चिकित्सकों का पैनल तैनात करते हुए लोगों को टेलीकन्सल्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। जरूरत के मुताबिक लोगों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाए। कोविड के उपचार में उपयोगी जीवनरक्षक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाए।
लक्षण दिखने पर ये काम करने के निर्देश
जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखें। उन्हें होम आइसोलेशन में रखते हुए इलाज किया जाए और उनकी निरन्तर मॉनीटरिंग की जाए। को-मॉर्बिड मरीजों, बुजुर्गों और बच्चों को संक्रमण से बचाने पर विशेष ध्यान दिया जाए, यदि वे संक्रमित हों तो उनके इलाज की प्रक्रिया की सतत मॉनीटरिंग हो। उन्हें तत्काल मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाए। निगरानी समितियां अपना कार्य प्रभावी ढंग से करें। गांवों में प्रधान के नेतृत्व में और शहरी वार्डों में पार्षदों के नेतृत्व में निगरानी समितियां क्रियाशील रहें।
निगरानी समितियां घर-घर संपर्क कर बिना टीकाकरण वाले लोगों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं, ताकि उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया जा सके। इसके साथ सभी शिक्षण संस्थानों में 16 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखने को भी कहा है। उनका निर्देश है कि इस दौरान केवल ऑनलाइन मोड में पढ़ाई हो। इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।

Home / Meerut / Third Wave of Corona : आज रविवार रात 10 बजे से नाईट कर्फ़्यू,सुबह इस समय तक नहीं निकल सकेंगे सड़कों पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो