scriptसंपूर्ण Lockdown की सूचना से आसमान में पहुंचे गुटखे के दाम, 40 रुपये तक हुआ महंगा | pan masala and gutka price hike due to rumors of lockdown | Patrika News
मेरठ

संपूर्ण Lockdown की सूचना से आसमान में पहुंचे गुटखे के दाम, 40 रुपये तक हुआ महंगा

कुछ पान-मसाला (pan masala) के पैकेट पर बढ़े 30—40 रुपये। बड़े दुकानदारों ने माल किया स्टॉक। थोक व्यापारियों ने शुरू की कालाबाजारी।

मेरठMay 04, 2021 / 04:46 pm

Rahul Chauhan

c935fd11-cf85-48a7-a150-f945741d0440.jpeg
मेरठ। कोरोना (coronavirus) के बढ़ते कहर और वीकेंड लॉकडाडन (lockdown) की घोषणा के बाद अब संपूर्ण लॉकडाउन की सुगबुगाहट लोगों के बीच शुरू हो गई है। जिसके बाद मेरठ जिले में पान मसाला और गुटखा की कालाबाजारी ने फिर से जोर पकड़ लिया है। थोक व्यापारियों ने कई गुटकों (gutkha price) और पान मसालों व जर्दों की अचानक कीमतें बढ़ा दी हैं, तो वहीं कुछ ने स्टॉक करने के कारण बेचना ही बंद कर दिया है। जिसका असर अब महानगर की छोटी-छोटी दुकानों पर देखने को मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जानें- 6 मई तक के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

दुकानदारों ने भी उसी के हिसाब से अपनी दरें बढ़ा दी हैं। इधर कई ग्राहकों ने भी पान मसालों व जर्दों पर प्रतिबंध की आशंका से इधर-उधर की दुकानों से उनका स्टॉक करना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार महानगर के थोक व्यापारियों ने ज्यादा बिकने वाले कुछ गुटकों, पान मसाला व उनके साथ के जर्दे का स्टॉक कर उन्हें बेचना बंद कर दिया है। जबकि कुछ पान मसाला के पैकेट में 30 से 40 रुपए ज्यादा लेना शुरू कर दिया है। जिसके चलते छोटे व्यापारियों ने भी इनकी दरें बढ़ा दी हैं।
यह भी पढ़ें

करोड़ों के प्रोजेक्टों पर कोरोना का साया, मजदूरों के पलायन से धीमी पड़ी काम की रफ्तार

दुकानों पर पांच रुपए बिक्री के गुटखे व जर्दे की कीमत 15 रुपए में दो तो कहीं 20 रुपए में 3 पाउच कर दी गई है। दरअसल नाइट कर्फ्यू व वीकेंड लॉकडाउन के बाद सरकार का अगला कदम सम्पूर्ण लॉकडाउन होने की अफवाहों ने जोर पकडऩा शुरू कर दिया है। जिससे व्यापारियों को फिर से पिछले लॉकडाउन की तरह गुटकों, पान मसालों व जर्दो की कालाबाजारी से भारी व्यापार की उम्मीद है।

Home / Meerut / संपूर्ण Lockdown की सूचना से आसमान में पहुंचे गुटखे के दाम, 40 रुपये तक हुआ महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो