scriptPetrol Diesel Price Today गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मिली राहत,ये है महानगरों में आज कीमत | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News
मेरठ

Petrol Diesel Price Today गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मिली राहत,ये है महानगरों में आज कीमत

Petrol Diesel Price Today आज गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मेरठवासियों को ही नहीं पूरे देशवासियों को हल्की राहत मिली है। आज पेट्रोल डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। यह पहला मौका है जबकि लगातार पांच दिन पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्ध के बाद आज कीमतें स्थित हैं। आज मेरठ में पेट्रोल पुराने दाम ₹ 105.04 प्रति लीटर बिक रहा है।

मेरठApr 07, 2022 / 08:24 am

Kamta Tripathi

Petrol Diesel Price Today गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मिली राहत,ये है महानगरों में आज कीमत

Petrol Diesel Price Today गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मिली राहत,ये है महानगरों में आज कीमत

Petrol Diesel Price Today मेरठ में पेट्रोल की कीमत 105.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.61 रुपये प्रति लीटर है। 17 दिन में पेट्रोल-डीजल के दाम में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है। पेट्रोल-डीजल की आज सुबह 6 बजे नई कीमत लागू हो गई। पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों में आज गुरुवार को राहत मिली। आज पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम की तेजी पर ब्रेक लग गया। आज कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस समय मेरठ में पेट्रोल 105 रुपये के पार और डीजल 95 रुपये के पार बिक रहा है। जबकि देश में कई स्थानों पर यह 120 रुपये प्रति लीटर की दर से भी बिक रहा है। पिछले दो महीने में पेट्रोल और डीजल प्रति लीटर की दर के साथ सबसे महंगा हुआ है।
एनसीआर और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है। गत बुधवार को मेरठ और देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल डीजल कीमत में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। बता दें 17 दिन में पेट्रोल-डीजल के दाम में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है। इस समय देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि आगरा में पेट्रोल 105.03 रुपये प्रति लीटर,डीजल 96.58 प्रति लीटर बिक रहा है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 105.25 रुपये प्रति लीटर तो डीजल भी 96.83 रुपये प्रति लीटर पर है। पिछले 17 दिन में पेट्रोल और डीजल 10 रुपये प्रति लीटर वृद्धि हुई है।
यह भी पढ़े : Meerut Ghaziabad MLC Election 2022 : शराब की दुकानें इन दो दिन रहेंगी बंद,कर ले पहले से इंतजाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देशभर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय कर के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें करीब 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से 14वीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। चुनाव बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कुल 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो