scriptPetrol Diesel Price Meerut Today : सुबह छह बजे बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज प्रति लीटर भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News
मेरठ

Petrol Diesel Price Meerut Today : सुबह छह बजे बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज प्रति लीटर भाव

Petrol Diesel Price Meerut Today गर्मी से राहत के बीच आज मेरठ सहित देश के महानगरों में तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के भाव में बदलाव कर दिया। हालांकि इस बदलाव का कोई असर लोगों की जेब पर नहीं पड़ा है। आज मेरठ और अन्य महानगरों में पेट्रोल डीजल Petrol Diesel का दाम स्थिर है। पिछले छह अप्रैल से पेट्रो पदार्थ petro chemicals की कीमतों में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं हुई है।

मेरठMay 17, 2022 / 08:44 am

Kamta Tripathi

Petrol Diesel Price Meerut Today : सुबह छह बजे बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज प्रति लीटर भाव

Petrol Diesel Price Meerut Today : सुबह छह बजे बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज प्रति लीटर भाव

Petrol Diesel Price Meerut Today आज सप्ताह के दूसरे दिन सुबह छह बजे तेल कंपनियों में पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव किया। इस बदलाव का असर हालांकि आज आम आदमी की जेब पर नहीं पड़ा और मेरठ में हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते आज पेट्रोल की कीमत 105.04 रुपये प्रति लीटर Per LTR हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 15 मई को 2022 को पेट्रोल के दाम Petrol Price में +0 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई। दिए गए पेट्रोल के दाम में प्रदेश राज्य के टैक्स Tex सम्मलित हैं। डीजल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते आज डीजल की कीमत Diesel Rate मेरठ में 96.61 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार डीजल की कीमतों में 15 मई, 2022 को +0 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत की बात करें तो आज इसके दाम Price 105.22 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि लखनऊ में आज डीजल का रेट Diesel Rate 96.81 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। पेट्रोल और डीजल के दाम Petrol Diesel Price में देश के महानगरों में अलग अलग होता है। हालांकि आज सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं और तेल कंपनियों oil companies ने किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है।
यह भी पढ़े : Meerut Weather Update : मौसम हुआ खुशनुमा पारा तीन डिग्री नीचे, मेरठ NCR में आज आंधी-बारिश के आसार


बता दें कि प्राइस रिवाइजिंग पैटर्न के चलते प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के दाम अन्तराष्ट्रीय बाजार international market में कच्चे तेल के दामों crude oil prices के हिसाब से बदलते हैं। महानगर में पेट्रोल की कीमत क्या है यह इस बात पर निर्भर करता है कि महानगर में पेट्रोल कौन सी कंपनी सप्लाई हो रहा है। इस कारण से संभव है कि महानगर के पेट्रोल पंपो petrol pumps पर भी पेट्रोल और डीजल का भाव अलग-अलग मिले।

Home / Meerut / Petrol Diesel Price Meerut Today : सुबह छह बजे बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज प्रति लीटर भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो