scriptToday Petrol Diesel Price : जानिए आज शुक्रवार को मेरठ में क्या है पेट्रोल डीजल का भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News
मेरठ

Today Petrol Diesel Price : जानिए आज शुक्रवार को मेरठ में क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Petrol Diesel Price Today in Meerut सरकार द्वारा पेट्रो उत्‍पादों में कमी करने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली है। मेरठ में गत शनिवार के बाद से आज शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के दामों में स्‍थिरता बनी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए थे। सरकार की इस घोषणा के बाद मेरठ सहित पूरे देश में पेट्रोल की कीमतों में 9.50 रुपये और डीजल के दाम में 7.25 रुपये प्रति लीटर की कमी आई थी।

मेरठMay 27, 2022 / 08:46 am

Kamta Tripathi

Today Petrol Diesel Price : जानिए आज शुक्रवार को मेरठ सहित एनसीआर में क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Today Petrol Diesel Price : जानिए आज शुक्रवार को मेरठ सहित एनसीआर में क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Petrol Diesel Price Today in Meerut आज शुक्रवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भा 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं। पेट्रोल डीजल की कीमत कम होने से आम लोगों में खुशी है। केंद्रीय वित्तमंत्री की घोषणा के चंद घंटे बाद एक झटके में देश और मेरठ वासियों की जेब पर प्रतिदिन 55 लाख रुपये का बोझ कम हुआ। मेरठ में औसतन 3.15 करोड़ का पेट्रोल और 3.60 करोड़ का डीजल की खपत होती हैं।

मेरठ में सबसे अधिक बाजार इंडियन आयल का है। मेरठ में इंडियन आयल का बाजार 45 फीसदी है। मेरठ पेट्रेालियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि साढ़े नौ रुपये पेट्रोल और सवा सात रुपये डीजल प्रति लीटर की कमी की गई है। इस लिहाज से देखा जाए तो मेरठवासियों की जेब पेट्रेल के रूप में 28 लाख रुपये और डीजल की खरीद पर 27 लाख रुपये प्रतिदिन की बचत होगी।
यह भी पढ़े : Meerut Weather update : 24 घंटे के भीतर मानसून की दस्तक, आसमान में हल्के बादलों के बीच ऐसा है मौसम का हाल

बता दें कि बीती शनिवार जहां पेट्रोल डीजल के दामों में कमी की गई वहीं दूसरी ओर एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिए गए थे। अभी हाल ही में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें 103 रुपये तक की बढ़ाई गई थी। उसके बाद गत गुरुवार को पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में आठ रुपये तक की बढ़ोत्‍तरी की थी। वहीं रसोई गैस की कीमत में तीन रुपये का इजाफा हुआ था।

Home / Meerut / Today Petrol Diesel Price : जानिए आज शुक्रवार को मेरठ में क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो