scriptMeerut Sotiganj Chor Bazaar : सोतीगंज कबाड़ियों ने यहां बनाया ठिकाना, घरों के भीतर चोरी के वाहनों का कटान | Police tightened grip on Meerut Sotiganj information of theft stolen vehicle inside the house | Patrika News
मेरठ

Meerut Sotiganj Chor Bazaar : सोतीगंज कबाड़ियों ने यहां बनाया ठिकाना, घरों के भीतर चोरी के वाहनों का कटान

Meerut Sotiganj Chor Bazaar देश के सबसे बडे़ वाहन चोर बाजार में शुमार सोतीगंज में पुलिस की सख्ती के बाद शातिर वाहन कबाड़ियों ने गोदाम बंद कर दिए हैं। जो कभी चोरी के वाहनों का कटान करते थे। उन्होंने अपने व्यापार भी बदल दिया। लेकिन गुपचुप तरीके से ये कबाड़ी अभी भी चोरी के वाहनों को काट रहे हैं। जानकारी है कि इन्होंने अब पुलिस की नजरों से बचने के लिए चोरी के वाहनों का गोदाम अब ग्रामीण इलाकों में बना लिया है। शातिर कबाड़ियों द्वारा अपने घरों में चोरी के वाहनों का कटना किए जाने की जानकारी भी है।

मेरठAug 19, 2022 / 12:04 pm

Kamta Tripathi

Meerut Sotiganj Chor Bazaar : सोतीगंज कबाड़ियों ग्रामीण इलाकों में बनाए गोदाम, घरों के भीतर चोरी के वाहनों का कटान

Meerut Sotiganj Chor Bazaar : सोतीगंज कबाड़ियों ग्रामीण इलाकों में बनाए गोदाम, घरों के भीतर चोरी के वाहनों का कटान

Meerut Sotiganj Chor Bazaar मेरठ के वाहन चोर बाजार सोतीगंज में एक बार फिर से वाहन कटान की सुगबुगाहट शुरू हो गई। एसएसपी मेरठ को इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने तत्काल ही एएसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एसएसपी मेरठ रोहित सजवाण ने सख्त लहजे में सोतीगंज के कबाड़ियों को चेतावनी दी है कि अगर अब चोरी के वाहनों का कटान होते पाया गया तो सीधा रासुका लगाई जाएगी। एसएसपी को उनके वाटसएप नंबर पर किसी ने जानकारी दी थी कि सोतीगंज के कबाड़ी अपने घरों में चोरी छिपे वाहनों का कटान कर रहे हैं। जिसके बाद एसएसपी ने एएसपी रूपाली राय को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं ये जानकारी भी सामने आई है कि कबाड़ियों ने अब ग्रामीण इलाकों में गुपचुप तरीके से गोदाम बना लिए हैं जहां पर वाहनों का कटान किया जाता है।
एएसपी रूपाली राय ने सोतीगंज कबाड़ियों के घर पर निर्देश के बाद छापेमारी की। एसएसपी ने ये भी निर्देश दिए हैं कि अगर सोतीगंज कबाड़ियों के साथ कोई पुलिसकर्मी शामिल होना पाया गया तो उसके खिलफ भी सीधा मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एएसपी को आदेश दिए कि टीम लगाकर सोतीगंज पर नजर रखे। जिस घर में कटान हो रहा है। वहां पर छापामार कर कार्रवाई की जाए। इसको लेकर सोतीगंज में देर रात पुलिस ने कबाड़ियों के घरों पर छापेमारी की। जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया। सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान बंद होने के बाद सरकार की ओर से एसएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया था।

यह भी पढ़ें

दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसे में महिला सहित चार की दर्दनाक मौत

मेरठ सोतीगंज का मामला देश की संसद में भी गूंज चुका है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसका जिक्र कर चुके हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद भी इस मामले को गंभीरता से लिया था और अधिकारियों को पूरी सख्ती के साथ सोतीगंज कबाड़ी बाजार बंद कराने के सख्त निर्देश दिए थे। वैसे तो सोतीगंज बाजार में पुलिस की टीमे लगाकर इसकी निगरानी की जा रही है। वहीं कई बार ड्रोन उड़ाकर भी इस पर नजर रखी गई थी। एएसपी रूपाली राय ने कहा कि सोतीगंज में किसी भी कीमत पर चोरी के वाहनों का कटान नहीं होने दिया जाएगा। कबाड़ियों से पुराने वाहनों के उपकरण खरीद फरोख्त या वाहनों संबंधित अन्य काम करने की अनुमति भी नहीं है।

Home / Meerut / Meerut Sotiganj Chor Bazaar : सोतीगंज कबाड़ियों ने यहां बनाया ठिकाना, घरों के भीतर चोरी के वाहनों का कटान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो