scriptये हैं रियल सिंघम: डूब रही महिला को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने लगा दी गंगनहर में छलांग | Policemen leap into Gangahar to save woman who going to commit suicide | Patrika News
मेरठ

ये हैं रियल सिंघम: डूब रही महिला को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने लगा दी गंगनहर में छलांग

गृह क्लेश के चलते जान देने की नीयत से कूदी थी महिला
पति से विवाद के बाद महिला ने उठाया आत्मघाती कदम
महिला को कूदते देख एक्शन में आए यूपी डायल 112 के कर्मचारी

मेरठMar 16, 2021 / 01:21 pm

shivmani tyagi

police-1.jpg

police

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. आपने फिल्मी सिंघम ( up police ) की बहादुरी के किस्से ताे खूब सुने हाेंगी लेकिन आज हम आपको रियल सिंघम ( policeman ) से मिलवाने जा रहे हैं। घटना मेरठ के मवाना क्षेत्र की है। यहां पति से लड़कर एक महिला जान देने के इरादे से गंगनहर में कूद गई। यह देख 112 पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियाें ने भी महिला की जान बचाने के लिए गंगनहर में छलांग लगा दी। सिर्फ छलांग ही नहीं लगाई बल्कि महिला की जान भी बचा ली। एसएसपी ने हिम्मत दिखाने वाले इन पुलिसकर्मियाें काे स्मानित किए जाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

वाह पुलिस : रेप पीड़िता के अनपढ़ पिता से अंगूठा लगवाकर हत्या की घटना काे बना दिया आत्महत्या

घटना मंगलवार सुबह की है। रामराज निवासी कोमल पत्नी रवि कुमार का आपस में किसी बात काे लेकर विवाद हाे गया। विवाद के बाद पत्नी घर से निकल गई और आत्महत्या करने के उद्देश्य से मवाना थाना क्षेत्र में कुण्डी कमालपुर के पास नहर में कूद गयी। उसी क्षेत्र में यूपी डाॅयल-112 की पीआरवी 0549 गश्त करते हुए आ रही थी। पीआरवी 0549 मे तैनात हैडकांस्टेबल कन्हैया लाल और कास्टेबल बचन सिंह ने महिला को कूदते हुए देखा तो उन्होंने भी पीआरवी की स्पीड बढ़ा दी और तुरंत मौके पर पहुंचकर गंगनगर में छलांग लगा कर महिला काे बचा लिया।
यह भी पढ़ें

यूपी: पंचायत चुनाव के लिए तैयार हाे रहे थे तमंचे, पुलिस ने मारा छापा

दोनों पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद कोमल को बचा लिया। पुलिसकर्मियों की बदौलत और उनके साहस व हिम्मत से एक महिला की जान बच गई। एसएसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों को 2500-2500 रुपये के नकद इनाम और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करने की घोषणा की है। महिला के परिजनाें ने भी पुलिसकर्मियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस घटना के बाद से उनके मन में पुलिस का सम्मान और बढ़ गया है।

Home / Meerut / ये हैं रियल सिंघम: डूब रही महिला को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने लगा दी गंगनहर में छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो