scriptPetrol Diesel Price in Meerut : क्रूड आयल के दाम में उछाल, मेरठ में ये है पेट्रोल—डीजल का भाव | price of petrol and diesel in the country including Meerut today | Patrika News
मेरठ

Petrol Diesel Price in Meerut : क्रूड आयल के दाम में उछाल, मेरठ में ये है पेट्रोल—डीजल का भाव

Petrol Diesel Price in Meerut आज लगातार 17 वें दिन पेट्रोल डीजल के दाम में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं होने से लोगों को राहत मिली है। मेरठ में भी पिछले 17 दिन से पेट्रोल डीजल के दाम लगातार स्थिर हैं। हालांकि अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में वृद्धि हो रही है।

मेरठApr 21, 2022 / 08:39 am

Kamta Tripathi

Petrol Diesel Price in Meerut : क्रूड आयल के दाम में उछाल, मेरठ में ये है पेट्रोल—डीजल का भाव

Petrol Diesel Price in Meerut : क्रूड आयल के दाम में उछाल, मेरठ में ये है पेट्रोल—डीजल का भाव

Petrol Diesel Price in Meerut वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में फिर से उछाल आने लगा है। जिससे अब एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की संभावना जताई जा रही है। हालां कि आज लगातार 16 वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमत में किसी प्रकार की कोई बढोत्तरी नहीं हुई है। लेकिन आने वाले दिनों में कीमत में वृद्धि की संभावना से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। देश की तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल कीमत में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की है। मेरठ में पेट्रोल का दाम ₹ 105.04 प्रति लीटर है। जबकि डीजल की कीमत ₹ 96.61 प्रति लीटर है।

नई दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि डीजल के दाम 96.67 रुपये प्रति लीटर हैं। राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का दाम 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल 99.83 रुपये प्रति लीटर पंपों पर बिकर रहा है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये प्रति लीटर है जबकि यहां पर डीजल का दाम 100.94 रुपये प्रति लीटर बताया जा रहा है।
यह भी पढ़े : Block level health fair in Meerut : ब्लाॅक स्वास्थ्य मेले में 1345 की हुई स्वास्थ्य जांच,बांटे 38 आयुष्मान कार्ड 490 आभा कार्ड का पंजीकरण

पिछले वर्ष 4 अप्रैल के बाद से पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी प्रकार की बढोत्तरी नहीं हुई है। बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपये से ऊपर चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो