scriptPerson Of The Week: देश का स्टार बल्लेबाज बनने की राह पर हैं प्रियम गर्ग | Priyam Garg on his way to become country star batsman | Patrika News
मेरठ

Person Of The Week: देश का स्टार बल्लेबाज बनने की राह पर हैं प्रियम गर्ग

Highlights

विश्व कप अंडर-19 में प्रियम थे भारतीय टीम के कप्तान
यूपी रणजी टीम का कप्तान बनाया था पिछले साल
आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलेंगे

मेरठMar 20, 2020 / 04:46 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। भामाशाह पार्क क्रिकेट एकेडमी में पिछले 7-8 साल से वह प्रैक्टिस करता आ रहा है। मैदान में उसकी मेहनत का ही नतीजा है कि यूपी अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 और यूपी रणजी टीम में उसका चयन हुआ और जबरदस्त बल्लेबाजी के बूते वह आगे बढ़ता चला गया। यह दाएं हाथ का बल्लेबाज है प्रियम गर्ग। प्रियम अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं। दक्षिण अफ्रीका में हुए अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट में प्रियम के नेतृत्व में भारतीय टीम उपविजेता रही।
यह भी पढ़ेंः मेरठ में तीन नेपाली युवकों समेत 6 में दिखे Coronavirus के लक्षण तो शुरू हुई निगरानी, रिपोर्ट का इंतजार

प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा के शहर का एक आैर सितारे के रूप में प्रियम गर्ग का नाम जुड़ गया है। अंडर-19 विश्वकप में कप्तानी के दौरान प्रियम ने सभी का दिल जीता। आईपीएल 2020 में भी प्रियम खेलते दिखाई देंगे। सनराइजर्स हैदाराबाद टीम ने उन्हें एक करोड़ 90 लाख रुपये में खरीदा है।
यह भी पढ़ेंः UP Board Exam 2020: Corona की वजह से कॉपियां जांचने का काम रुका, रिजल्ट में होगी देरी

जिस भामाशाह पार्क मैदान से भुवनेश्वर कुमार इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचे हैं, प्रियम गर्ग का भी वही होम ग्राउंड है। प्रियम गर्ग मेरठ के किला परीक्षितगढ़ के मूल निवासी हैं। 19 वर्षीय दाएं हाथ का मध्यक्रम का यह बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानता है। प्रियम गर्ग ने प्रत्येक आयु वर्ग क्रिकेट में सेंचुरी लगाई है। प्रियम गर्ग बेहद साधारण परिवार से हैं। 2011 में माता की मृत्यु हो गई थी। पिता नरेश गर्ग ने साइकिल पर घर-घर जाकर दूध बेचकर प्रियम को क्रिकेटर बनाया। प्रियम गर्ग के कोच संजय रस्तोगी का कहना है कि प्रियम उनके पास 7-8 साल पहले आया था। बहुत जुझारू क्रिकेटर है। मैदान पर हर पल सीखता रहता है।

Home / Meerut / Person Of The Week: देश का स्टार बल्लेबाज बनने की राह पर हैं प्रियम गर्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो