scriptMeerut Weather Update Today : मेरठ सहित इन इलाकों में आज आंधी के साथ बारिश, मिलेगी गर्मी से निजात | Rain with thunderstorm today in these areas including Meerut | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update Today : मेरठ सहित इन इलाकों में आज आंधी के साथ बारिश, मिलेगी गर्मी से निजात

Meerut Weather Update Today बढ़ रही गर्मी के बीच आज मेरठ और एनसीआर वासियों के लिए राहत की उम्मीद है। आज गुरुवार को सुबह से मौसम में हल्की नरमी दिखाई दे रही है। आसमान में बादल छाए हुए हैं और तेज धूल भरी आंधी इस समय चलने से बढते तापमान पर भी ब्रेक लगा है। आज मौसम विभाग ने मेरठ,एनसीआर और दिल्ली में बारिश और आंधी की संभावना व्यक्त की है।

मेरठApr 21, 2022 / 09:43 am

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ दिलाएगा गर्मी से राहत,मेरठ सहित इन इलाकों में आज आंधी के साथ बारिश

Meerut Weather Update Today : पश्चिमी विक्षोभ दिलाएगा गर्मी से राहत,मेरठ सहित इन इलाकों में आज आंधी के साथ बारिश

Meerut weather update Today तेजी से बढ़ रही गर्मी पर पश्चिमी विक्षोभ अब राहत दिलाएगा। आज गुरुवार को मेरठ, एनसीआर और दिल्ली के अलावा कई राज्यों में आंधी के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। जिससे गर्मी से भी कुछ हद तक राहत मिलने की संभावना है। जबकि इसके अलट उत्तर-पश्चिमी व देश के मध्य प्रांतों में गर्मी और तपिश का दौर जारी रहेगा।

उत्तरी राजस्थान के ऊपर बन रहे चक्रवातीय सर्कुलेशन के चलते अरब सागर से दक्षिणी पूर्व की ओर से चलने वाली हवाओं का मिलन पछुआ से हुआ तो मैदानी राज्यों राजस्थान, पंजाब, एनसीआर,हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम बदलने की तैयारी शुरू हो गई। इन राज्यों में बारिश के साथ ही 30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। जबकि उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है।
यह भी पढ़े : Petrol Diesel Price in Meerut : क्रूड आयल के दाम में उछाल, मेरठ में ये है पेट्रोल—डीजल का भाव


मौसम विभाग की माने तो पर्वतीय क्षेत्रों में हल्का पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जो कि तेजी से सक्रिय होकर मैदानी राज्यों की ओर बढ़ रहा है। जिसके चलते तेज हवाओं और बादल छाए रहने की संभावना है। जिसके कारण गर्मी में राहत मिलेगी। और तापमान में हल्की कमी आएगी। बता दें इस बार पूरी मार्च में एक बूंद भी बारिश नहीं हुई है। कुछ ऐसे ही हालात इस समय अप्रैल में बने हुए हैं। हालांकि आज मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। लेकिन देखना है कि यह मौसम विभाग की ये भविष्वाणी कहां तक सच साबित होती है।

Home / Meerut / Meerut Weather Update Today : मेरठ सहित इन इलाकों में आज आंधी के साथ बारिश, मिलेगी गर्मी से निजात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो