scriptTrain Canceled News : मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी 6 जुलाई तक रहेगी निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी | Rajyarani Express from Meerut to Lucknow will remain canceled till July 6 | Patrika News
मेरठ

Train Canceled News : मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी 6 जुलाई तक रहेगी निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Train Canceled News मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन अब 6 जुलाई तक के लिए निरस्त कर दी गई है। इससे पहले भी इस ट्रेन को कई बार निरस्त किया जा चुका है। राज्यरानी ही नहीं इसके अलावा आठ अन्य ट्रेनों का संचालन पर भी 6 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी गई है। बताया जाता है कि बिजलीघरों को कोयला आपूर्ति के लिए संचालित मालगाड़ियों के चलते कई यात्री ट्रेनों का संचालन बंद है।

मेरठJul 03, 2022 / 10:14 am

Kamta Tripathi

Train Canceled News : मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी 6 जुलाई तक रहेगी निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Train Canceled News : मेरठ से लखनऊ जाने वाली राज्यरानी 6 जुलाई तक रहेगी निरस्त, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Train Canceled News मेरठ और लखनऊ जाने वालों को राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन से जाने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। राज्यरानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस को एक बार फिर से 6 जुलाई तक के लिए रद कर दिया गया है। बता दें कि गत 28 अप्रैल से इस ट्रेन को अब सातवीं बार फिर रद किया गया है। रेलवे के अधिकारी इस बार भी कारण तकनीकी ही बता रहे हैं। रेलवे जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह के अनुसार, 29 और 30 जून को चलने वाली लखनऊ जंक्शन-मेरठ सिटी-लखनऊ जंक्शन राज्यरानी एक्सप्रेस (22453/22454) को 6 जुलाई तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।
अधिकारियों के अनुसार इस ट्रेन का संचालन अब 6 जुलाई से सुचारू रूप से संभव हो सकेगा। ऐसे में मेरठ से मुरादाबार,बरेली होते हुए लखनऊ जाने-आने के लिए अब सिर्फ नौचंदी एक्सप्रेस (14511/14512) का सहारा रह गया है। इस ट्रेन के स्लीपर कोच में 14 जुलाई, थर्ड एसी में 18 जुलाई, सेकंड एसी में 15 जुलाई और एसी फर्स्ट में 12 जुलाई से कंफर्म सीट मिल सकती है। बता दें कि इससे पहले राज्यरानी को 28 अप्रैल से आठ मई, 12 मई से 22 मई तक रद किया था। ट्रेन को 24 मई से तीन जून तक रद किया गया। तीन जून से 12 जून तक रद कर दिया गया।
यह भी पढ़े : Plantation campaign in Meerut from July 5 : पौधरोपण महाअभियान के लिए नामित किए गए नोडल अधिकारी, हर पौधे की होगी जिओ टैगिग

रविवार को मात्र एक दिन का आदेश रेलवे ने दिया कि ट्रेन 14 जून तक रद रहेगी। उसके बाद 30 जून तक का आदेश दिया गया है। लेकिन अब इसको 6 जुलाई तक के लिए रद कर दिया गया है। राज्यरानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस को 28 अप्रैल से लगातार सातवीं बार रद किया गया है। बताया जाता है कि बिजली की खपत बढ़ने के साथ रेलवे युद्धस्तर पर पॉवर प्लांटों को मालगाड़ियों से कोयला पहुंचा रहा है। मालगाड़ी संचालन को देखते हुए रेलवे ने मुरादाबाद रूट की राज्यरानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के संचालन पर रोक को एक बार फिर बढ़ा दिया है। राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन 28 अप्रैल से रूका हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो