scriptCoronavirus: कोरोना से जंग के लिए रिटायर्ड फौजी ने दान की जीवन भर की जमा पूंजी, देश के लोगों से की ये अपील | Retired armyman donated life long deposits to battle Corona | Patrika News

Coronavirus: कोरोना से जंग के लिए रिटायर्ड फौजी ने दान की जीवन भर की जमा पूंजी, देश के लोगों से की ये अपील

locationमेरठPublished: Apr 09, 2020 10:36:30 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के कैंट निवासी रिटायर्ड जेसीओ मोहिंदर सिंह मदद के लिए आगे आए
जीवनभर की जमा पूंजी 15 लाख 11 हजार रुपये पीएम केअर्स फंड में दी
1971 के युद्ध में जान की बाजी लगाते हुए अपनी एक आंख भी खो दी थी

meerut
मेरठ। पीएम केअर्स फंड में मेरठ के रिटायर्ड फौजी पूर्व जेसीओ मोहिंदर सिंह ने अपनी जीवन भर की जमापूंजी और पेंशन के 15 लाख 11 हजार रुपये दान कर दिए। बता दें कि 1971 के युद्ध में मोहिंदर सिंह ने देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाते हुए एक आंख भी खो दी थी। पूर्व जेसीआे मोहिंदर सिंह को यह प्रेरणा उन बच्चों से मिली जो अपनी गुल्लक से रुपये दान कर रहे हैं। इस कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। अब वह दूसरों के लिए मिसाल बन गए हैं।
यह भी पढ़ेंः मेरठ रेंज के सभी सील हॉटस्पॉट पर पुलिस मुस्तैद, आईजी ने संभाली कमान, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

रिटायर्ड फौजी मोहिंदर सिंह ने न सिर्फ अपने जीवन की जमा पूंजी दान कर दी बल्कि अपने पूरे परिवार से कहा कि आप सभी भी इस इस कोष में पैसा दें और कोरोना वायरस से लडऩे के लिए देश की मदद करें। मोहिंदर सिंह के आवास पर सदर पुलिस और सभासद पति पहुंचे और उनसे ससम्मान यह पैसा स्वीकार किया। मोहिंदर सिंह के इस जज्बे को प्रशासन ने सराहा और लोगों से इससे प्रेरणा लेने का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे की गंभीरता को समझते हुए उन्होंने यह पैसे प्रधानमंत्री केयर फंड में दिये हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान भी उन्होंने थाली बजाकर इसका समर्थन किया था और बाहर जरूरी सेवा में लगे लोगों को धन्यवाद दिया था।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: सुबह काम पर पहुंचे सफाई कर्मचारी तो लोगों ने फूल बरसाकर पहनायी माला, हर कोई पड़ गया हैरत में

देशभर में इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है। कोरोना वायरस से प्रभावित हुए गरीब और श्रमिक वर्ग के लोगों की मदद के लिए पीएम केयर नाम का एक फंड भी शुरू किया। इस फंड में कई लोगों ने मदद की है। इस फंड का इस्तेमाल गरीबों और जरूरतमंदों के लिए भोजन, स्वास्थ्य सेवाओं और आवश्यक सुविधाओं के इस्तेमाल के लिए किया जाएगा। रिटायर्ड फौजी ने कहा कि इस समय हर देशवासी का फर्ज है कि वे ऐसे में देश सेवा के लिए आगे आएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो