scriptLockdown: सुबह काम पर पहुंचे सफाई कर्मचारी तो लोगों ने फूल बरसाकर पहनायी माला, हर कोई पड़ गया हैरत में | sanitation workers arrived people welcome with flowers during lockdown | Patrika News
मेरठ

Lockdown: सुबह काम पर पहुंचे सफाई कर्मचारी तो लोगों ने फूल बरसाकर पहनायी माला, हर कोई पड़ गया हैरत में

Highlights

मेरठ कैंट क्षेत्र के लाल क्वार्टर्स में दिखा ऐसा नजारा
लोगों ने गंदगी नही फैलाने की शहर के लोगों से अपील
कहा- लॉकडाउन में सफाई कर्मचारी कर रहे बेहतरीन काम

 

मेरठApr 08, 2020 / 11:29 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। बुधवार की सुबह मेरठ के कैंट क्षेत्र में रजबन स्थित लालक्वार्टर्स में पहुंचे सफाई कर्मचारी सफाई करते हुए उस समय दंग रह गए, जब यहां के लोगों ने अपने-अपने घर के मुख्य द्वार पर खड़े होकर सफाई कर्मचारियों के सम्मान में फूल बरसाए और फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने सफाई कर्मचारियों की हौसलाफजाई भी की।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: मेरठ में दो कोरोना मरीज मिलने से संख्या पहुंची 34, जोन में मिले सात जमाती पॉजिटिव

लॉकडाउन के दौरान शहर को साफ-सुथरा रखने में सफाई कर्मचारियों का सराहनीय योगदान कर रहे हैं। सफाई कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करने के लिए कैंट के लाल क्वार्टर्स के निवासियों ने सफाई कर्मचारियों का फूल बरसाकर स्वागत किया गया। लोगों ने सफाई कर्मचारियों को फूलमाला पहनाई और ‘जय हिंद जय भारत’ के नारे लगाकर उनका हौसला बुलंद किया। लाल क्वार्टर्स निवासी नुपूर ने बताया कि सफाई कर्मचारी देश की रीढ हैं। इनके कारण ही आज हमको इतना साफ-सफाई वाला माहौल मिल रहा है। ये लोग अपनी जान पर खेलकर महानगर को साफ-सुथरा रखने में जो योगदान दे रहे हैं, वह सराहनीय है।
यह भी पढ़ेंः अति उत्साह में की गई आतिशबाजी से बढ़ गया प्रदूषण, करीब तीन गुना खराब हुई वायु की गुणवत्ता

meerut
उन्होंने बताया कि इन सफाई कर्मचारियों का उत्साहवर्घन करने के लिए ही हमने इनका सम्मान करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे भी जगह-जगह गंदगी न फैलाएं और सफाई कर्मचारियों के काम में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अगर हम सड़कों पर गंदगी नहीं फैलाएंगे और जगह-जगह थूकेंगे नहीं तो इससे सफाई कर्मचारियों को सफाई करने में आसानी होगी। बता दें कि कोरोना वायरस से बचने को चल रहे लॉकडाउन के दिनों में सुबह 6 बजे से 9 बजे तक किराना, मेडिकल, फल सब्जी की दुकानें खुलती हैं। इस दौरान सड़कों पर लोग गंदगी करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Home / Meerut / Lockdown: सुबह काम पर पहुंचे सफाई कर्मचारी तो लोगों ने फूल बरसाकर पहनायी माला, हर कोई पड़ गया हैरत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो